होम Whatsapp के नए फ़ीचर से लोग नाराज़ क्यों?

तकनीकी

Whatsapp के नए फ़ीचर से लोग नाराज़ क्यों?

Whatsapp के नए फ़ीचर से लोग नाराज़ क्यों?

Whatsapp के नए फ़ीचर से लोग नाराज़ क्यों?

Whatsapp के नए फ़ीचर को लेकर सोशल मीडिया पर बहस जारी है। ज़्यादातर लोगों ने नए फ़ीचर को लेकर नाख़ुशी ज़ाहिर कर रहे है. हालांकि तकनीकी ऑपरेटरों का मानना है कि नए फ़ीचर से डाटा अटैच करने में मदद मिलेगी और इससे बिज़नेस ऑपरेटरों को इसका फ़ायदा होगा। हाल ही में Whatsapp ने कुछ नए फ़ीचरों को जोड़ा है।

अब Whatsapp यूजर्स अपने स्टेटस में तस्वीरें और वीडियो अपलोड कर सकते हैं। स्टेटस के रूप में ये तस्वीरें और वीडियो 24 घंटे तक रहेंगे। इस फ़ीचर के तहत यूजर अपने कॉन्टैक्ट्स के लोगों की तस्वीरों और वीडियो को देख सकते हैं। इस फ़ीचर को लॉन्च किए एक हफ़्ता से भी कम हुआ है लेकिन सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा बनी हुई है।

Whatsapp दुनिया का सबसे लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप है. नए फ़ीचर के तहत यूजर तस्वीर और वीडियो कॉन्टेंट के रूप में अपडेट्स भेज सकते हैं. इस फ़ीचर के ज़रिए स्टेटस अपडेट्स को और विजुअल बनाया जा सकता है. इस नए फ़ीचर से यूजर्स उस पल के इमोशन तस्वीर वीडियो और जीआईएफ भेज सकते हैं।

इससे पहले Whatsapp स्टेटस अपडेट्स सीमित टेक्स्ट में ही किया जाता था। इसमें कुछ स्टेटस पहले से ही फिक्स होते थे. जैसे- ऐट वर्क अवेलेबल वेल. जब यूजर्स व्हाट्सऐप में न्यू स्टेटस टैब खोलेंगे तो न्यू स्टेटस अपडेट्स दिखेंगे। ये पारंपरिक चैट विंडो में नहीं होगा। आपके दोस्त सिंपल रिप्लाई ऑप्शन से जवाब दे सकते हैं. ये सारे अपडेट्स 24 घंटे के भीतर ख़ुद ही ख़त्म हो जाएंगे। हालांकि लोग इस फ़ीचर को लेकर निजता में घुसपैठ बता रहे हैं और ज़्यादा डाटा खर्च को लेकर चिंतित हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top