राष्ट्रीय

रोटोमैक लोन घोटाले में विक्रम कोठारी और बेटा राहुल गिरफ्तार

रोटोमैक लोन घोटाले में विक्रम कोठारी और बेटा राहुल गिरफ्तार

रोटोमैक लोन घोटाले में विक्रम कोठारी और बेटा राहुल गिरफ्तार

Photo

पीएनबी घोटाले के बाद अब रोटोमैक लोन घोटाले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रोटोमैक कंपनी के प्रमोटार विक्रम कोठारी और उनके बेटे राहुल कोठारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली में 4 दिन की पूछताछ के बाद ही उनकी गिरफ्तारी की गई है। कोठारी पर 3695 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। इसके पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कोठारी और उनके परिजनों के जमीन, समुद्र और हवाई मार्ग से भारत छोड़ने पर रोक लगा दी थी।  सीबीआई ने इसके पहले कोठारी के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। 

नीरव की नौ गाड़ियां जब्त की गयी 
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब तक की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उसकी कंपनियों की नौ महंगी गाड़ियां जब्त कर ली हैं। ईडी ने साथ ही  नीरव मोदी के 7.8 करोड़ रुपए और धोखाधड़ी में कथित रूप से शामिल उसके मामा मेहुल चोकसी समूह के 86.72 करोड़ रुपए के शेयर और म्युचुअल फंड भी फ्रीज कर दिए हैं। ईडी ने आज रॉल्स रॉयस घोस्ट, पोर्श पनामेरा, दो मर्सिडीज बेंज, तीन होंडा कारें, एक टोयोटा फॉर्च्युनर और एक इनोवा जब्त किया है। 

 पीएनबी के पास परिसंपत्ति और पूंजी है सभी देनदारियां पूरी करेगा  
पीएनबी ने बीएसई द्वारा 11,400 करोड़ रुपए की फर्जी लेनदेन का बैंक की वित्तीय और संचालन स्थिति पर पड़ने वाले असर के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में गुरुवार को बयान देते हुए कहा कि उसके पास इतनी परिसंपत्ति और पूंजी है कि वह इस मामले में सभी देनदारियां पूरी कर सकता है। 
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top