समाचारराष्ट्रीयराज्यबिहार

देश में 22% कोरोना मरीज हुए ठीक, 14 दिनों से 85 जिलों में नहीं मिला कोई पॉजिटिव केस

देश में 22% कोरोना मरीज हुए ठीक, 14 दिनों से 85 जिलों में नहीं मिला कोई पॉजिटिव केस

देश में 22% कोरोना मरीज हुए ठीक, 14 दिनों से 85 जिलों में नहीं मिला कोई पॉजिटिव केस

Photo

केंद्र सरकार की हर संभव प्रयास के बाद भी भारत में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1396 नए मामले दर्ज किये गए। जिसके साथ ही अब कोरोना का आंकड़ा देशभर में 27892 पहुंच चुका है, जिसमें से 6184 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। कोरोना के इस कहर के बीच एक अच्छी खबर भी सामने आई है। देश के 16 जिले ऐसे हैं जहां पर पहले कोरोना के मामले थे, लेकिन अब वहां पिछले 28 दिनों से कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है।

देश में पर्याप्त मात्रा में कोरोना की जांच किट मौजूद -

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में रिकवरी रेट 22.17 प्रतिशत है, जो लगातार बढ़ रहा है। वहीं अब तक 6184 मरीज ठीक होकर घर भी जा चुके हैं, जिस वजह से कोरोना के एक्टिव केस की संख्या अब 20,835 ही है। वहीं संक्रमण की वजह से होने वाली मौतों की संख्या भी बढ़कर 872 पहुंच गई ह है। लव अग्रवाल ने बताया कि देश में पर्याप्त मात्रा में कोरोना की जांच किट मौजूद हैं।

14 दिनों से 85 जिलों में नहीं मिला कोई पॉजिटिव केस -

लॉकडाउन के असर से देश के 16 जिले ऐसे हैं जहां पिछले 28 दिनों में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। जिसमें महाराष्ट्र का गोंदिया, कर्नाटक का देवांगेरे और बिहार का लखी सराय इलाका शामिल है। वहीं 85 जिले ऐसे हैं जहां 14 दिनों से कोरोना का कोई भी पॉजिटिव मामला नहीं आया है।

कोरोना रेड और ऑरेंज जोन में लगातार सख्ती जारी -

गृह मंत्रालय की प्रवक्ता पुण्य सलिला श्रीवास्तव के मुताबिक रेड और ऑरेंज जोन में लगातार सख्ती की जा रही है, ताकी संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। लॉकडाउन में ढील के बाद अब 80 फीसदी मंडियों और 60 फीसदी फूड प्रोसेसिंग से जुड़ी फैक्ट्रियां शुरू हो चुकी हैं। वहीं मनरेगा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए काम भी चल रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top