होम तुर्की में अपने विमान तैनात करेगा सऊदी

विदेश

तुर्की में अपने विमान तैनात करेगा सऊदी

सऊदी अरब आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ लड़ाई अभियान को तेज करने के लिए तुर्की हवाई अड्डे पर अपने विमान तैनात करेगा । ब्रिगेडियर जनरल अहमद अल असीरी ने कहा कि शाह आईएस के खिलाफ लड़ाई को तेज करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी के परिणाम स्वरूप सऊदी तुर्की में अपने विमानों की तैनात

तुर्की में अपने विमान तैनात करेगा सऊदी

सऊदी अरब आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ लड़ाई अभियान को तेज करने के लिए तुर्की हवाई अड्डे पर अपने विमान तैनात करेगा । ब्रिगेडियर जनरल अहमद अल असीरी ने कहा कि शाह आईएस के खिलाफ लड़ाई को तेज करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी के परिणाम स्वरूप सऊदी तुर्की में अपने विमानों की तैनाती करेगा ।

सऊदी अरब, सीरिया में मैदानी जंग की तैयारी कर रहा है । वह सीरियन बॉर्डर से लगे तुर्की के इनकिरलिक एयरबेस पर अपने फाइटर जेट्स और सैनिकों को तैनात करने की तैयारी कर रहा है । तुर्की विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लु ने कहा कि आईएस के खिलाफ रणनीति बनने के बाद तुर्की और सऊदी अरब सीरिया में जमीनी कार्रवाई शुरू कर सकते हैं । सऊदी के कुछ अधिकारियों ने तुर्की के इंसिरलिक सैन्य हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। सऊदी अरब पिछले सप्ताह ही आईएस के खिलाफ लड़ाई में शामिल हुआ है और अमरीका के रक्षा सचिव एश कार्टर ने उसके इस कदम का स्वागत किया है । ब्रिगेडियर असीसी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर सेना भी भेजेंगे। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top