होम महंगे हो सकते हैं मोबाइल, TV और भी कई चीजें

अर्थ व बाजार

महंगे हो सकते हैं मोबाइल, TV और भी कई चीजें

अगर आप नया मोबाइल फोन या टी.वी. खरीदने का मन बना रहे हैं तो ज्यादा देर न करें क्योंकि आने वाले दिनों में मोबाइल फोन, टी.वी. और दूसरे इलैक्ट्रॉनि‍क प्रोडक्टस से लेकर ऑटोमोबाइल की कीमतों में इजाफा हो सकता है।

महंगे हो सकते हैं मोबाइल, TV और भी कई चीजें

 अगर आप नया मोबाइल फोन या टी.वी. खरीदने का मन बना रहे हैं तो ज्यादा देर न करें क्योंकि आने वाले दिनों में मोबाइल फोन, टी.वी. और दूसरे इलैक्ट्रॉनि‍क प्रोडक्टस से लेकर ऑटोमोबाइल की कीमतों में इजाफा हो सकता है। डॉलर के मुकाबले रुपए के कमजोर होने का दबाव लगातार कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनि‍क कंपनि‍यों पर पड़ रहा है।माना जा रहा है प्रोडक्ट्स की कीमतों में 2 से 3 फीसदी तक का इजाफा होगा। बीते एक माह में रुपया 3 फीसदी से कमजोर हो चुका है। फि‍लहाल, डॉलर के मुकाबले रुपया 68.28 के स्तर पर है।गोदरेज के बि‍जनेस हेड कमल नंदी ने बताया कि‍ यहां रुपए में कमजोरी आने के साथ-साथ कमोडि‍टी की कीमतों में भी कमी आई है। ऐसे में कच्चे माल की लागत में बैलेंस बना हुआ है। हालांकि‍, कंपनि‍यों को कीमतों में बढ़ौतरी करने से पहले सभी चीजों को ध्यान में रखना होगा। गौरतलब है कि‍ कंपनि‍यां 65 से 66 रुपए प्रति‍ डॉलर पर काम करती हैं। अगर रुपए का स्तर इससे ज्यादा होता है तो कंपनि‍यों के लि‍ए चिंता का वि‍षय बन जाता है।कार कंपनियों के मुताबि‍क, रुपए का कमजोर होना ऑटो इंडस्ट्री के लिए अच्छा संकेत नहीं है। ऐसे में कीमतों में बढ़ौतरी हो सकती है। हालांकि कार कंपनियों ने जनवरी में इनपुट कॉस्ट में बढ़ौतरी की वजह से 5 फीसदी तक कीमतें बढ़ाई थी। ऐसे में अगर रुपया डॉलर के मुकाबले 69-70 के करीब पहुंचता है, तो एक बार फिर कीमतें बढ़ सकती हैं।

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top