होम माली हमलों में संयुक्त राष्ट्र के 6 शांतिरक्षकों समेत नौ सैनिकों की मौत

विदेश

माली हमलों में संयुक्त राष्ट्र के 6 शांतिरक्षकों समेत नौ सैनिकों की मौत

उत्तरी माली में संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षकों के शिविर पर संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों के हमले में छह शांतिरक्षकों की मौत हो गई और 30 अन्य लोग

माली हमलों में संयुक्त राष्ट्र के 6 शांतिरक्षकों समेत नौ सैनिकों की मौत

उत्तरी माली में संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षकों के शिविर पर संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों के हमले में छह शांतिरक्षकों की मौत हो गई और 30 अन्य लोग घायल हो गए, जबकि अशांत क्षेत्र में जिहादियों के बढते हमलों के बीच घात लगाकर किए गए हमले में माली के तीन जवानों की मौत हो गई । संयुक्त राष्ट्र के माली में शांतिरक्षा अभियान एमआईएनयूएसएमए में गिनी के एक सूत्र और कोनाक्री में एक सैन्य सूत्र ने कल बताया कि किदाल में मिशन के एक शिविर में आज तड़के हुए एक हमले में गिनी के छह शांतिरक्षकों की मौत हो गई । 

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने एमआईएनयूएसएमए शिविर पर हुए इस ‘‘बड़े और जटिल’’ हमले की निंदा करते हुए चेतावनी दी है कि शांतिरक्षकों को निशाना बनाना युद्ध अपराध है और उन्होंने माली सरकार को समर्थन देने का संकल्प लिया । संयुक्त राष्ट्र मिशन में गिनी के सूत्र ने बताया कि आत्मघाती हमलावर दो रॉकेट प्रक्षेपणों के बीच शिविर में एक वाहन लेकर घुस आए और इसके बाद उन्होंने इसे उड़ा दिया। एमआईएनयूएसएम के नए प्रमुख महामत सालेह अन्नादिफ ने इस हमले को ‘‘घिनौना और गैर जिम्मेदाराना कृत्य’’ बताया है।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top