होम दलित सम्मेलन में आज शिरकत करेंगे राहुल गांधी

देश

दलित सम्मेलन में आज शिरकत करेंगे राहुल गांधी

दलित सम्मेलन में आज शिरकत करेंगे राहुल गांधी

दलित सम्मेलन में आज शिरकत करेंगे राहुल गांधी

दलित अधिवेशन में शिरकत करने के लिए आज यहां आ रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अनौपचारिक रुप से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान का आगाज करेंगे। गांधी सूबे की राजधानी में 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार किसी राजनीतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। 

इसके बाद वह अपने अमेठी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे। कांग्रेस के पुराने दलित वोट बैंक को लुभाने और अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी की संभावनाओं को बढाने के उद्देश्य से लखनऊ में दलित अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है। पिछले दो दशक में दलित वोट बैंक बहुजन समाज पार्टी की ओर काफी हद तक खिसक गया है। 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्मल खत्री जिन्होंने ने हाल में भीम ज्योति यात्रा आयोजित की थी, अब टीम के साथ दलित अधिवेशन की तैयारियों में जुटे हैं। प्रदेश की 84 सुरक्षित सीटों से करीब एक हजार दलित नेताओं के अलावा लगभग 450 नवचिन्हित जमीनी नेता इस अधिवेशन में उपस्थित रहेंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top