होम PM मोदी पर भड़के शंकराचार्य

देश

PM मोदी पर भड़के शंकराचार्य

PM मोदी पर भड़के शंकराचार्य

PM मोदी पर भड़के शंकराचार्य

Photo

 पुरी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद ने मुम्बई हमलों के आरोपी आतंकवादी डेविड हैडली द्वारा इशरत जहां को दहशतगर्द बताए जाने पर भाजपा और केन्द्र सरकार के रवैए को ‘चोर की दाढ़ी में तिनका’ सरीखा करार दिया है। इलाहाबाद से कल्पवास करके लौटे शंकराचार्य ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में केन्द्र की मोदी सरकार को ‘झूठ और पाप से सनी’ करार देते हुए कहा कि हैडली ने गुजरात पुलिस द्वारा कथित मुठभेड़ में मारी गई इशरत जहां को आतंकवादी बता दिया तो सारे तथ्य और सारी बातें एक तरफ हो गईं और मुम्बई हमलों के आरोपी की बात को सही मान लिया गया। 

उन्होंने कहा कि इस मामले में भाजपा और उसकी केन्द्र सरकार का रवैया ‘चोर की दाढ़ी में तिनका’ जैसा रहा। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रकरण के बारे में पूछे जाने पर शंकराचार्य ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि अलगाववादियों से बातचीत करना सरकार का काम है, जैसा कि वह नागालैंड में कर रही है, लेकिन कश्मीर में तो अब तक वार्ताकार ही तय नहीं हुआ है। 

उन असंतुष्टों की बात अगर सही मंच से नहीं सुनी जाएगी तो वे विश्वविद्यालयों तथा अन्य मंचों से अपनी बात उठाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के सहयोगी दक्षिणपंथी संगठन राममंदिर तथा अन्य विषयों को लेकर गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर देश को एक बड़े भयानक दंगे की तरफ ले जा रहे हैं। इसे रोकने के लिए वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हाल में पत्र भी लिख चुके हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top