होम CM अखिलेश यादव आज पेश करेंगे पांचवा बजट

उत्तर प्रदेश

CM अखिलेश यादव आज पेश करेंगे पांचवा बजट

सीएम अखिलेश यादव आज विधानसभा में दोपहर 12:20 बजे साल 2016-17 का आम बजट पेश करेंगे। ये सपा सरकार का 5वां बजट होगा। इस बार का बजट करीब साढ़े 3 लाख करोड़ के आसपास रहने की उम्मीद है। आम बजट में इन्फ्रास्ट्रक्चर, इनोवेशन, हेल्थ और एजुकेशन पर ज्यादा फोकस रखा गया है

CM अखिलेश यादव आज पेश करेंगे पांचवा बजट

सीएम अखिलेश यादव आज विधानसभा में दोपहर 12:20 बजे साल 2016-17 का आम बजट पेश करेंगे। ये सपा सरकार का 5वां बजट होगा। इस बार का बजट करीब साढ़े 3 लाख करोड़ के आसपास रहने की उम्मीद है। आम बजट में इन्फ्रास्ट्रक्चर, इनोवेशन, हेल्थ और एजुकेशन पर ज्यादा फोकस रखा गया है। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा में दूसरा अनुपूरक बजट वीरवार को पेश कर दिया है। इस वित्तीय अनुपूरक बजट में सूखे की मार झेल रहे बुंदेलखंड के किसानों को राहत और कर्ज के भारी बोझ तले दबी बिजली वितरण कंपनियों का खासा ख्याल रखा गया है। इस अनुपूरक बजट का आकार लगभग 27 हजार करोड़ रुपए का है। इस बजट में मेट्रो योजना के लिए भी अतिरिक्त धन का प्रावधान किया गया है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top