होम एशिया कप 2016: बंगलादेश पर भारत का पलड़ा भारी

खेल-संसार

एशिया कप 2016: बंगलादेश पर भारत का पलड़ा भारी

एशिया कप टी20 2016 बंगलादेश में 24 फरवरी से शुरू होने वाला है। जिसका पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर के शेरे-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इन दोनों टीमों में अब तक एशिया कप के कुल 10 मैच खेले गए है।

एशिया कप 2016: बंगलादेश पर भारत का पलड़ा भारी

एशिया कप टी20 2016 बंगलादेश में 24 फरवरी से शुरू होने वाला है। जिसका पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर के शेरे-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इन दोनों टीमों में अब तक एशिया कप के कुल 10 मैच खेले गए है। जिसमें भारत ने 9 मैचों में और बंगलादेश ने इसमें मात्र 1 मैच जीता है। भारत ने एशिया कप में बंगलादेश के खिलाफ खेले गए पहले चारों मैचों में एकतरफा जीत प्राप्त की और उसी की धरती पर उसे 4 बार हराया है। 

 

गौरतलब है कि बंगलादेश ने अपने घर में खेलते हुए भारत को आखिरी सीरीज में 2-1 से हराया था। अगर बंगलादेश की टीम पर नजर डाली जाए तो वह पहले से काफी बढ़िया नज़र आ रही है। दोनों टीमों को देखा जाए तो यह मैच काफी रोमांचक होगा। 

इससे पहले भारत और श्रीलंका 5-5 बार एशिया कप को अपनी झोली में डाल चुके हैं और पाकिस्तान 2 बार इस ट्रॉफी को उठाने में कामयाब रहा है।  

 

टूर्नामेंट में भाग लेंगी 5 टीमें

इस टूर्नामेंट में 5 टीमें भाग लेंगी जिसमें भारत, बंगलादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और  UAE की टीम हिस्सा लेगी। बंगलादेश के इलावा भारत की टीम 27 मार्च को पाकिस्तान के साथ अपना दूसरा मैच खेलगी। तीसरा मुक़ाबला भारत का श्रीलंका के साथ 1 मार्च को होगा और चौथा मुक़ाबला भारत 3 मार्च को UAE के खिलाफ खेलेगा।    

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top