होम CM अखिलेश यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को लिखा पत्र

देश

CM अखिलेश यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को लिखा पत्र

CM अखिलेश यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को लिखा पत्र

CM अखिलेश यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को लिखा पत्र

Photo

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज रेल मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखकर राज्य की खास जरूरतों के मद्देनजर कुछ प्रस्तावों को संसद में पेश होने जा रहे रेल बजट में शामिल करने का अनुरोध किया है। 

मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री को लिखे पत्र में इटावा-मैनपुरी के बीच बड़ी लाइन का काम इसी वित्तीय वर्ष में पूरा करने की गुजारिश करते हुए इसके लिए आगामी रेल बजट में प्रावधान का अनुरोध किया है। साथ ही उन्होंने कन्नौज से कानपुर रेलखण्ड के तहत मन्धना से अनवरगंज के बीच की रेलवे लाइन को हटाते हुए नए मन्धना-पनकी बाईपास रेलवे ट्रैक के निर्माण का आग्रह भी किया है। 

अखिलेश ने रेल मंत्री से प्रदेश के बड़े शहरों को ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए रेलवे क्रॉसिंग के उपर पुल बनाने, लखनऊ में एेशबाग रेलवे स्टेशन को चारबाग रेलवे स्टेशन के सैटेलाइट स्टेशन के तौर पर विकसित करने और इलाहाबाद तथा कानपुर के बीच तीसरी रेल लाइन बिछाने का अनुरोध भी किया है। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री को यह भी बताया है कि प्रदेश सरकार अपने संसाधनों से लखनऊ-आगरा के बीच ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण करा रही है। अगर केन्द्र सरकार इस एक्सप्रेस-वे के समानान्तर एक नई रेलवे लाइन या बुलेट ट्रेन की परियोजना लाती है तो प्रदेश सरकार इसके लिए पूर्व में अधिग्रहीत भूमि में से मंत्रालय को मुफ्त जमीन देने को तैयार है। अखिलेश ने उम्मीद जाहिर की रेल मंत्रालय उत्तर प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा प्रस्तावों को आगामी बजट में जगह देगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top