होम CM के सपनों की मेट्रो लखनऊ में दौड़ी

उत्तर प्रदेश

CM के सपनों की मेट्रो लखनऊ में दौड़ी

उत्‍तर प्रदेश मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की महत्‍वकांक्षी योजना लखनऊ मेट्रो का आज ट्रायल रन गुरुवार को लखनऊ में संपन्न हुआ। लखनऊ मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने दिखाई इस ख़ास मौके पर CM अखिलेश यादव आजम खान शिवपाल यादव डिंपल यादव सहित प्रमुख नेता मौजूद

CM के सपनों की मेट्रो लखनऊ में दौड़ी

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की महत्‍वकांक्षी योजना लखनऊ मेट्रो का आज ट्रायल रन गुरुवार को लखनऊ में संपन्न हुआ। लखनऊ मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने दिखाई इस ख़ास मौके पर CM अखिलेश यादव आजम खान शिवपाल यादव डिंपल यादव सहित प्रमुख नेता मौजूद रहे। लखनऊ मेट्रो का अगले दो महीने तक ट्रायल चलेगा जबकि आम लोगों के लिए मार्च में लखनऊ मेट्रो खुलने की संभावना है। प्रथम चरण में यह ट्रांसपोर्ट नगर से चौधरी चरण सिंह ट्रांसपोर्ट नगर कृष्णानगर आलम बाग आलमबाग बस स्टैंड चारबाग तक चलाई जाएगी।

अभी फिलहाल यह मेट्रो 4 कोच के साथ 6 किलोमीटर का ट्रायल रन करेगी। अभी यह ट्रांसपोर्ट नगर से मवैया तक चलेगी। 26 मार्च को शहर के लोगों के लिए इसे खोल दिया जायेगा। 2 साल में बनकर तैयार हुई मेट्रो आपको बता दें कि लखनऊ मेट्रो की आधारशिला 27 सितंबर 2014 को रखी गई थी और रिकॉर्ड दो साल के भीतर इसकी शुरुआत हो गई है।

लखनऊ मेट्रो के आने से शहरवासियों को ट्रैफिक सहित तमाम मुश्किलों से निजात मिल जाएगी। उद्घाटन से पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचे और वहां उन्होंने कंट्रोल सिस्टम रूम का निरीक्षण किया। खास बात यह है कि लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन के मौके पर सपा नेता तो मौजूद रहे लेकिन केंद्र सरकार की ओर से कोई भी मौजूद नहीं था।

लखनऊ मेट्रो की खास बात यह रही कि इसका ट्रालय 2 महिला पायलट द्वारा कराया गया। दोनों ही महिला पायलट प्राची और प्रतिभा इलाहाबाद की रहने वाली हैं। दोनों महिला पायलट के जरिए अखिलेश यादव ने महिला सशक्तिकरण का संदेश देने की सराहनीय कोशिश की है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top