होम शिक्षकों को लिए बड़ी खुशखबरी अब इन शिक्षकों को मिलेगा बढ़ कर वेतन

उत्तर प्रदेश

शिक्षकों को लिए बड़ी खुशखबरी अब इन शिक्षकों को मिलेगा बढ़ कर वेतन

राज्य सरकार ने निकाय के शिक्षकों को बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों के बराबर वेतन देने सम्बन्धी प्रस्ताव पर सहमति दे दी है।

शिक्षकों को लिए बड़ी खुशखबरी अब इन शिक्षकों को मिलेगा बढ़ कर वेतन

लखनऊ : राज्य सरकार निकाय स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षकों को लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। सालों से बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों के वेतन के बराबर वेतन मिलने की मांग करने वाले निकाय स्कूलों के शिक्षकों की मेहनत का फल उन्हें इस मिलने वाला है। राज्य सरकार ने निकाय के शिक्षकों को बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों के बराबर वेतन देने सम्बन्धी प्रस्ताव पर सहमति दे दी है।
सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश के विभिन्न निकायों में पढ़ा रहे 4600 से अधिक शिक्षकों को लाभ मिलेगा। इस मामले में निदेशक स्थानीय निकाय ने सभी निकायों से एक सप्ताह में प्रस्ताव भेजने को कहा है। निकायों द्वारा संचालित स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों का वेतन बेसिक शिक्षा में पढ़ाने वाले शिक्षकों से कही कम था। जिस निकाय के स्कूल में पढाने वालों टीचरों का कहना था कि जब दोनों स्कूल का स्तर एक समान है तो वेतन और अन्य सुविधाओं में असमानता क्यों ? इस मामले में निकाय स्कूल के टीचर्स कई सालों से लड़ाई रहे थे। पिछले दिनों जब यह मामला मुख्यमंत्री के तक पहुंचा तो उन्होंने जल्द इस प्रकरण के निस्तारण का आदेश दिया। निदेशक, स्थानीय निकाय ने सभी 190 निकायों को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top