होम बजट में घर खरीदारों को मिल सकती है बड़ी राहत

विदेश

बजट में घर खरीदारों को मिल सकती है बड़ी राहत

इस बार बजट में घर खरीदारों को बढ़ी राहत मिल सकती है, सरकार होम लोन पर मिलने वाली टैक्स छूट का दायरा बढ़ा सकती है सूत्रों के मुताबिक बजट में होमलोन पर टैक्स छूट बढ़ सकती है। होम लोन पर टैक्स छूट 3 लाख रुपए हो सकती है।

बजट में घर खरीदारों को मिल सकती है बड़ी राहत

इस बार बजट में घर खरीदारों को बढ़ी राहत मिल सकती है, सरकार होम लोन पर मिलने वाली टैक्स छूट का दायरा बढ़ा सकती है सूत्रों के मुताबिक बजट में होमलोन पर टैक्स छूट बढ़ सकती है। होम लोन पर टैक्स छूट 3 लाख रुपए हो सकती है। फिलहाल होम लोन पर 2 लाख रुपए तक टैक्स छूट मिलती है। आईटी सेक्शन 24 में होम लोन के ब्याज पर टैक्स छूट मिलती है। सूत्रों के मुताबिक अब पजेशन में 3 साल से ज्यादा लगने पर भी टैक्स छूट मिलेगी। अभी पजेशन में 3 साल से ज्यादा लगने पर सिर्फ 30,000 रुपए की टैक्स छूट मिलती है।सूत्रों के हवाले से मिला खबरों के मुताबिक इस बजट में अफोर्डेबल हाऊसिंग को बूस्टर मिल सकता है। जिसके तहत प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हाऊसिंग को इंफ्रा स्टेटस मिल सकता है साथ ही अफोर्डेबल हाऊसिंग को प्रायोरिटी सेक्टर लैंडिंग में डाला जा सकता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top