होम देश की नब्ज टटोलने में विफल रहे हैं मोदी

देश

देश की नब्ज टटोलने में विफल रहे हैं मोदी

कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए उन पर आरोप लगाया कि वह कई मोर्चे पर समस्याओं का सामना कर रहे देश की नब्ज टटोलने में विफल रहे हैं और ‘‘अपनी तुच्छ राजनीति से उपर’’ नहीं उठ पा रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने मोदी द्वारा निकिता खु्रश्चेव के उद्धरण

देश की नब्ज टटोलने में विफल रहे हैं मोदी

कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए उन पर आरोप लगाया कि वह कई मोर्चे पर समस्याओं का सामना कर रहे देश की नब्ज टटोलने में विफल रहे हैं और ‘‘अपनी तुच्छ राजनीति से उपर’’ नहीं उठ पा रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने मोदी द्वारा निकिता खु्रश्चेव के उद्धरण को ‘‘काफी अमंगल संकेत’’ माना और कहा कि विरोध का अधिकार संवैधानिक अधिकार है।   

उन्होंने संवाददाताओं से कहा,‘‘प्रधानमंत्री का जवाब दुखद और निराशाजनक था। उन्होंने राहुल गांधी सहित विपक्ष के नेताओं द्वारा उठाए गए किसी भी मुद्दे का जवाब नहीं दिया।’’ राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर मोदी के जवाब का जिक्र करते हुए शर्मा ने दुख जताया कि मोदी ने कई क्षेत्रों में सरकार की ‘‘विफलताओं’’ और चुनौतियों का सामना करने की योजना पर एक शब्द भी नहीं बोला।  उन्होंने कहा,‘‘अपने विशिष्ट अंदाज में उन्होंने दावों का जाल बुना और अपने राजनीतिक विरोधियों का मजाक उड़ाया।’’ शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आर्थिक संकट, गिरते निर्यात, पाकिस्तान जाने, काला धन, जेएनयू गतिरोध और रोहित वेमुला की आत्महत्या के मुद्दे पर कुछ नहीं कहा। जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के वाक्यों को उद्धृत करने के लिए मोदी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि यह अच्छा है कि संसद को बाधित करने की बात करते हुए उन्होंने दिवंगत प्रधानमंत्रियों को याद किया। उन्होंने कहा कि मोदी द्वारा नेहरू को याद करना दिखाता है कि वह ‘‘कुछ पढऩे लगे हैं’’ और अगर वह भारत के प्रथम प्रधानमंत्री के बारे में ज्यादा पढ़ते हैं तो वह भारतीय राष्ट्रवाद के बारे में ज्यादा जानेंगे और इतना कटु नहीं बनेंगे।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top