होम भारत बना एशिया कप का बादशाह

खेल-संसार

भारत बना एशिया कप का बादशाह

भारत बना एशिया कप का बादशाह

भारत बना एशिया कप का बादशाह

Photo

गेंदबाजों के कमाल के बाद शिखर धवन के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत भारत ने वर्षा से प्रभावित एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एकतरफा फाइनल में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए खिताब अपने नाम किया। 

मैच की शुरूआत से पहले ही तेज आंधी और बारिश आ गई जिसके कारण मैच दो घंटे के विलंब से शुरू हुआ और इसे 15 आेवर का कर दिया गया। बांग्लादेश के 121 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने शिखर धवन 60 और विराट कोहली नाबाद 41 के बीच दूसरे विकेट की 94 रन की साझेदारी की बदौलत 13.5 आेवर में दो विकेट पर 122 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। धवन ने 44 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का मारा।  

धोनी ने छह गेंद में नाबाद 20 रन की पारी खेली। कोहली की 28 गेंद की पारी में पांच चौके शामिल रहे। बांग्लादेश ने महमूदुल्लाह नाबाद 33 और शब्बीर रहमान नाबाद 32 की उम्दा पारियों की मदद से पांच विकेट पर 120 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। बांग्लादेश ने 75 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 3.2 आेवर में 45 रन की अटूट साझेदारी करके मेजबान टीम की पारी को संवारा। भारत ने रिकार्ड छठी बार एशिया कप का खिताब जीता जिसका आयोजन पहली बार टी20 प्रारूप में किया गया था। इससे पहले भारत ने पांचों खिताब 50 आेवर के प्रारूप जीते थे। इसके साथ ही भारत ने 2016 में टी20 प्रारूप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 11 मैचों में 10वीं जीत दर्ज की। लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा 01 अल अमीन हुसैन के पारी के दूसरे आेवर में ही स्लिप में सौख्य सरकार को आसान कैच दे बैठे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top