होम अमेठी में कानून व्यवस्था ठप : संजय सिंह

देश

अमेठी में कानून व्यवस्था ठप : संजय सिंह

राज्यसभा में आज एक सदस्य ने उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में पिछले दिनों हुई कथित आपराधिक घटनाआें का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि आम तौर पर शांत रहने वाले इस शहर में कानून व्यवस्था ठप हो गई है और सरकार को इस आेर ध्यान देना चाहिए। कां

अमेठी में कानून व्यवस्था ठप : संजय सिंह

राज्यसभा में आज एक सदस्य ने उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में पिछले दिनों हुई कथित आपराधिक घटनाआें का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि आम तौर पर शांत रहने वाले इस शहर में कानून व्यवस्था ठप हो गई है और सरकार को इस आेर ध्यान देना चाहिए। कांग्रेस के संजय सिंह ने शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि अमेठी एक शांत शहर है और यहां पहले कभी हिंसा का इतिहास नहीं रहा। लेकिन पिछले करीब एक साल से यहां आपराधिक घटनाआें में तेजी आई है। उन्होंने कहा कि शहर में पिछले दिनों एक बीमा एजेंट अशोक कुमार सरोज की हत्या की गई। फिर डॉ. बी पी सिंह की हत्या की गई। उन्होंने कहा कि जनवरी में एक ट्रक चालक को बंधक बना कर लूटा गया। हाल ही में सुल्तानपुर जिले में एक कारोबारी उमा शंकर मौर्य की हत्या कर दी गई।

करीब 6 माह पहले उनके भाई की हत्या की गई थी। मुख्यमंत्री ने मौर्य की हत्या की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश केंद्र से की है। सिंह ने कहा कि बीमा एजेंट अशोक कुमार सरोज की हत्या से कुछ दिन पहले उन पर हमला किया गया था। लेकिन शिकायत दर्ज कराने के बाद उल्टे सरोज पर ही मामला दर्ज कर दिया गया। उन्होंने कहा कि ये घटनाएं बताती हैं कि शहर में कानून व्यवस्था किस कदर ठप हो चुकी हैं। उन्होंने सरकार से कोई बड़ी अनहोनी होने से पहले इस आेर ध्यान दिए जाने की मांग की है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top