होम उत्तर कोरिया ने दागी दो बैलिस्टिक मिसाइलें

विदेश

उत्तर कोरिया ने दागी दो बैलिस्टिक मिसाइलें

उत्तर कोरिया ने आज वोनसान शहर के पूर्वी तट से कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण किया । उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया और अमरीका के संयुक्त सैन्याभ्यास और स्वयं पर लगे कड़े प्रतिबंधों के विरोध में पूर्वी सागर में छोटी दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं । दक्षिण कोरिया की सेना

उत्तर कोरिया ने दागी दो बैलिस्टिक मिसाइलें

उत्तर कोरिया ने आज वोनसान शहर के पूर्वी तट से कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण किया । उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया और अमरीका के संयुक्त सैन्याभ्यास और स्वयं पर लगे कड़े प्रतिबंधों के विरोध में पूर्वी सागर में छोटी दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं । दक्षिण कोरिया की सेना ने बताया कि इन मिसाइलों ने लगभग पाच सौ किलोमीटर की दूरी तय की । उत्तर कोरिया के इस कदम पर जापान ने भी अपना विरोध जताया है । 

जापान के क्योदो संवाद समिति के मुतबिक चीन में स्थित अपने दूतावात के माध्यम से जापान ने उत्तर कोरिया के इस मिसाइल प्रक्षेपन पर विरोध दर्ज कराया है । इससे पहले उत्तर कोरिया के नेता किमजोंग उन ने अपने पास ऐसे छोटे परमाणु अस्त्रों के होने का दावा किया था, जो मिसाइलों में लगाकर दागे जा सकते है । उत्तर कोरिया ने अपना चौथा परमाणु परीक्षण 6 जनवरी को किया था । उसने हाइड्रोजन बम के भी परीक्षण का दावा किया था लेकिन उसके दावे पर संदेह व्यक्त किया गया था । 

इस बीच, दक्षिण कोरिया तथा अमरीका के बीच वार्षिक युद्धाभ्यास अभी चल रहा है कोरियाई प्रायद्वीप में और तनाव बढ़ा दिया है और उत्तर कोरिया ने अपनी सेना को एक बार फिर सतर्क रहने को कहा है । 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top