होम सी.एम.एस. कम्युनिटी रेडियो द्वारा बचपन एक्सप्रेस का शुभारम्भ

शिक्षा

सी.एम.एस. कम्युनिटी रेडियो द्वारा बचपन एक्सप्रेस का शुभारम्भ

सी.एम.एस. कम्युनिटी रेडियो द्वारा बचपन एक्सप्रेस का शुभारम्भ

सी.एम.एस. कम्युनिटी रेडियो द्वारा बचपन एक्सप्रेस का शुभारम्भ

लखनऊ, 24 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कम्युनिटी रेडियो के तत्वावधान में रेडियो कार्यक्रम सीरीज़ ‘बचपन एक्सप्रेस’ की शुरूआत बड़े धूमधाम से सी.एम.एस. गोमती नगर कैम्पस स्थित रेडियो स्टूडियो में हुई। यह रेडियो कार्यक्रम बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन एवं बच्चों के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से शुरू किया  गया है, जिसका प्रसारण सी.एम.एस. कम्यूनिटी रेडियो पर सुबह 8 बजे, दोपहर 12 बजे,

सायं 4 बजे एवं रात्रि 8 बजे किया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन यूनिसेफ एवं कम्युनिटी रेडियो एसोसिएशन के सहयोग से किया जा रहा है।

            कार्यक्रम के शुभारम्भ के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों से आए विशेशज्ञों सर्वश्री भागीरथ वर्मा, ओ.एस.डी., उ.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, डॉ स्मृति सिंह, महिला सामाख्या, (उ.प्र.), डॉ सुरोजित चटर्जी, महाप्रबंधक, सेव द चिल्ड्रेन एवं डॉ मधु पाठक, मनोवैज्ञानिक एवं हेड, समाधान मानसिक संस्थान, लखनऊ, आदि उपस्थित थे, जिन्होंने समारोह मे उपस्थित समुदाय के लोगों द्वारा बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराई पर पूछे गये सभी सवालों का विस्तार से जवाब दिया।

            इस अवसर पर सी.एम.एस. रेडियो के विभागाध्यक्ष श्री वी कुरियन ने कहा कि सी.एम.एस. के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी एवं डा. (श्रीमती) भारती गाँधी के मार्गदर्शन में विद्यालय का कम्यूनिटी रेडियो समाज की सराहनीय सेवा कर रहा है तथापि निरन्तर नई ऊँचाइयों को छू रहा है। सी.एम.एस. रेडियो के सभी कार्यक्रम भावी पीढ़ी के सर्वांगीण विकास, चारित्रिक उत्कृष्टता एवं सामाजिक बुराईयों के उन्मूलन को समर्पित हैं। सी.एम.एस. रेडियो के प्रोग्राम संयोजक श्री आर के सिंह ने कहा कि यूनिसेफ के सहयोग से सी.एम.एस. रेडियो पर प्रसारित कार्यक्रम ‘बचपन एक्सप्रेस’ समाज में जागरूकता लाने का एक अभिनव प्रयास है, जो सामाजिक कुरीतियों  का दूर करने के साथ ही उन्हें शिक्षा के महत्व से अवगत करायेगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top