होम अखिल भारतीय टैलेन्ट सर्च परीक्षा में सी.एम.एस. छात्र अव्वल

शिक्षा

अखिल भारतीय टैलेन्ट सर्च परीक्षा में सी.एम.एस. छात्र अव्वल

अखिल भारतीय टैलेन्ट सर्च परीक्षा में सी.एम.एस. छात्र अव्वल

अखिल भारतीय टैलेन्ट सर्च परीक्षा में सी.एम.एस. छात्र अव्वल

लखनऊ, 4 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-6 के मेधावी छात्र अप्रतिम तिवारी  ने अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित ए.एस.एस.ई.टी. टैलेन्ट सर्च परीक्षा में शानदार सफलता अर्जित कर विद्यालय का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता शैक्षिक संस्था ‘एजूकेशनल इनीसिएटिव्स’ के तत्वावधान में आयोजित हुई, जिसमें सी.एम.एस. के इस मेधावी छात्र ने अंग्रेजी में 96 पर्सेन्टाइल, गणित में 99 पर्सेन्टाइल एवं विज्ञान में 89 पर्सेन्टाइल अर्जित कर पूरे देश की मेरिट लिस्ट में टॉप-50 में स्थान अर्जित किया है। अप्रतिम को उसकी शानदार सफलता हेतु गोल्ड स्कॉलर सर्टिफिकेट, मैडल एवं स्कॉलरशिप प्रदान कर सम्मानित किया गया।

                  सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में देश भर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सी.एम.एस. के इस मेधावी छात्र की अभूतपूर्व सफलता अपने आप में एक शानदार उपलब्धि है जिसने अपने ज्ञान-विज्ञान से राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव बढ़ाने के संकेत दिये है।

            श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. में वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं, यही कारण है सी.एम.एस. छात्र राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में शानदार उपलब्धि अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। सी.एम.एस. छात्र अपनी सफलता का श्रेय शान्तिपूर्ण व ईश्वरीय एकता से भरपूर विद्यालय के शैक्षिक वातावरण एवं अपने अनुभवी एवं विद्वान शिक्षकों के आत्मीयतापूर्ण मार्गदर्शन एवं प्रोत्साहन को देते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top