होम कश्मीर में उपद्रवी जला रहे स्कूल

देश

कश्मीर में उपद्रवी जला रहे स्कूल

श्रीनगर। मारे गए आतंकी बुरहान वानी के पिता ने बेटे की मौत के बाद कश्मीर में भड़की हिंसा के दौरान स्कूलों को जलाए जाने की घटना का विरोध करते हुए इस काम को गलत बताया है। मुजफ्फर वानी ने कहा है कि जो लोग स्कूलों में आग लगा रहे हैं वह गलत काम कर रहे हैं

कश्मीर में उपद्रवी जला रहे स्कूल

श्रीनगर। मारे गए आतंकी बुरहान वानी के पिता ने बेटे की मौत के बाद कश्मीर में भड़की हिंसा के दौरान स्कूलों को जलाए जाने की घटना का विरोध करते हुए इस काम को गलत बताया है।

गलत है स्कूलों को जलाना
मुजफ्फर वानी ने कहा है कि जो लोग स्कूलों में आग लगा रहे हैं वह गलत काम कर रहे हैं और इसे किसी भी तरीके से सही नहीं कहा जा सकता। जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट को यह बताया गया है कि पिछले 115 दिनों के दौरान कश्मीर में जारी हिंसा में आतंकियों और प्रदर्शनकारियों ने 26 स्कूलों को जला कर नष्ट दिया है।

अलगाववादियों की साजिश
खुफिया विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि शिक्षण संस्थाओं को जलाने की साजिश अलगाववादी कर रहे हैं। उनका कहना है हमें शक है कि जमात ए इस्लामी के स्थानीय नेता स्कूलों पर हमले की योजना बनाते हैं। इसके बावजूद वे सब अभी भी कश्मीर दक्षिणी कश्मीर में खुलेआम घूम रहे हैं।

सितंबर के बाद बढ़ी स्कूलों को जलाने की घटना
सूत्रों का कहना है कि 12 सितंबर की ईद उल अज़हा के बाद कई स्कूलों को आग के हवाले किया है। इस बारे में खुफिया एजेंसी के अधिकारी का कहना है कि 12 सितंबर तक प्रदर्शनकारियों के हिंसक प्रदर्शन और पत्थरबाजी पर कंट्रोल किया गया था। अधिकारी ने कहा इसके बाद समस्या पैदा करनेवालों ने अपनी रणनीति बदल दी और स्कूलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। यह तरीका अपनाकर वह यह दिखाना चाहते हैं कि कश्मीर में शांति नहीं लौट पायेगी। जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट ने सोमवार को पुलिस और प्रशासन को स्कूलों की सुरक्षा करने के निर्देश दिए हैं और शिक्षण संस्थानों पर हमला करनेवालों का पर्दाफाश कर उनसे सख्ती से निपटने की हिदायत दी है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top