होम अब पेट्रोल पंप पर भी कार्ड स्वाइप कर मिलेगा कैश

देश

अब पेट्रोल पंप पर भी कार्ड स्वाइप कर मिलेगा कैश

नोटबंदी के बाद ATM के बाहर लगने वाली लंबी लाइन से लोगों को राहत दिलाने के लिए सरकार चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर कार्ड स्वाइप कर कैश देने की फैसिलिटी शुरू कर रही है। बता दें कि यह सुविधा के अनुसार 24 नवंबर से सरकारी तेल कंपनियां के चुनिंदा पेट्रोल पंपों से दो हजार से ढाई हजार तक कैश

अब पेट्रोल पंप पर भी कार्ड स्वाइप कर मिलेगा कैश

नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद ATM के बाहर लगने वाली लंबी लाइन से लोगों को राहत दिलाने के लिए सरकार चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर कार्ड स्वाइप कर कैश देने की फैसिलिटी शुरू कर रही है। बता दें कि यह सुविधा के अनुसार 24 नवंबर से सरकारी तेल कंपनियां के चुनिंदा पेट्रोल पंपों से दो हजार से ढाई हजार तक कैश लिया जा सकते हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक डेबिट कार्ड से लोग 2000 रुपए तक जबकि क्रेडिट कार्ड से 2500 रुपये तक का अमाउंट पेट्रोल पंप पर ले सकेंगे। आप कार्ड स्वाइप करेंगे और वहां मौजूद अटेंडेंट आपको कैश दे देगा।
सरकार SBI के साथ मिलकर यह फैसिलिटी दे रहे हैं इंडियन ऑयल भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी सरकारी तेल कंपनियां एसबीआई के साथ मिलकर ये सुविधा प्रदान की जाएगी। फिलहाल ये फैसिलिटी करीब ढाई हजार पेट्रोल पंपों पर होगी। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे आगे बढ़ाकर 20 हजार पेट्रोल पंपों तक किया जा सकता है। बता दें कि पेट्रोल पंपों पर कार्ड स्वाइप के जरिए ट्रांजैक्शन प्रोसेस SBI की प्वॉइंट ऑफ सेल मशीन के जरिए पूरी होगी। SBI की चीफ अरुंधती भट्टाचार्य के मुताबिक ये फैसला सरकारी तेल कंपनियों और बैंक के अफसरों की मीटिंग के बाद लिया गया।

अबतक तीन दर्जन से ज्यादा हुईं मौतें-
नोटबंदी के बाद अब तक करीब 36 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें कई मौतों की वजह बैंक और एटीएम में लंबी लाइन को बताया गया है। कुछ की मौतें संभवतः हॉस्पिटल में 500-1000 के पुराने नोट नहीं लेने की वजह से भी हुई हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top