होम अमेरिका में मुस्लिमों पर दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हमले

विदेश

अमेरिका में मुस्लिमों पर दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हमले

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के जीतने के बाद मुसलमानों और अप्रवासियों के मन में डर सा बैठ चुका है। ताजा मामले में हिजाब पहनने या सिर को स्कार्फ से ढकने वाली महिलाओं पर हमले की घटनाएं दिन प्रतिदिन पढ़ती जा रही हैं। मिनेसोटा में एक मुस्लिम छात्रा का हिजाब कथित तौर पर खींच लिया गया और

अमेरिका में मुस्लिमों पर दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हमले

वॉशिंगटन. अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के जीतने के बाद मुसलमानों और अप्रवासियों के मन में डर सा बैठ चुका है। ताजा मामले में हिजाब पहनने या सिर को स्कार्फ से ढकने वाली महिलाओं पर हमले की घटनाएं दिन प्रतिदिन पढ़ती जा रही हैं। मिनेसोटा में एक मुस्लिम छात्रा का हिजाब कथित तौर पर खींच लिया गया और उसके जबरदस्ती बाल पकड़ कर खोल दिए। छात्रा पर ये हमला उसकी क्लास में साथ पढ़ने वाले छात्र ने ही किया है।

अधिकारियों के अनुसार मामले की जांच शुरू की जा रही है। पीड़ित छात्रा के परिवार ने सीएआईआर को बताया कि क्लास में एक लड़की पीड़िता के पीछे से आई। उसका हिजाब खींचा और उसे जमीन पर खसीट कर पटक दिया। इसके बाद अन्य छात्रों के सामने उसे बालों से भी घसीटा। ये शर्मनाक घटना मिनेसोटा के कून रेपिड्स में नॉर्थडेल मिडिल स्कूल में शुक्रवार को हुई थी। काउंसिल ऑन अमेरिकन इस्लामिक रिलेशन्स (सीएआईआर) ने इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा भी की है। स्टार ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक CAIR का आरोप है कि स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने इस घटना पर मंगलवार तक कोई प्रतिक्रिया नहीं की थी। सीएआईआर के मिनेसोटा चैप्टर के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर जयलानी हुसैन ने एक बयान मे कहा कि स्कूल अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए जिससे कि बिना किसी धार्मिक या जातीय भेदभाव के सभी छात्रों के लिए सुरक्षित शिक्षा का माहौल सुनिश्चित किया जा सके।

हुसैन ने यह भी कहा कि छात्रा पर इस तरह के हमले के बाद कार्रवाई में इतने दिन नहीं लगने चाहिए। हुसैन ने ये भी आरोप लगाया कि आरोपी हमलावर और भी मुस्लिम छात्राओं के साथ लगातार ऐसे भी बदसलूकी करता आया है।
गौरतलब है कि बीते हफ्ते मिशीगन यूनिवर्सिटी की एक मुस्लिम छात्रा को एक अज्ञात शख्स ने चिल्लाते हुए धमकी दी थी कि अगर उसने हिजाब नहीं हटाया तो वो उसे जिंदा जला डालेगा। पुलिस उस घटना की भी जांच कर रही है लेकिन संदिग्ध को अभी तक पकड नहीं पायी है। जबकि वो मुस्लिम छात्रा उस इलाके को छोड़ कर जा चुकी है।

इससे पहले जिओर्जिया में हाई स्कूल की एक टीचर को एक अज्ञात नोट में लिखा गया था कि वो अपने सिर के स्कार्फ से लटक कर जान दे दे। सीएआईआर का मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद इस तरह की घटनाएं काफी बढ़ सी गई हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top