होम कालेधन का रास्ता बंद होना चाहिए या फिर भारत बंद : PM Modi

देश

कालेधन का रास्ता बंद होना चाहिए या फिर भारत बंद : PM Modi

कुशीनगर में परिवर्तन रैली के दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं। जो यह दिखाता है कि लोग हम पर विश्वास कर रहे हैं। हम तो सेवक हैं। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की पावन भूमि कुशीनगर में परिवर्तन रैली के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गांव किसानों औ

कालेधन का रास्ता बंद होना चाहिए या फिर भारत बंद : PM Modi

कुशीनगर में परिवर्तन रैली के दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं। जो यह दिखाता है कि लोग हम पर विश्वास कर रहे हैं। हम तो सेवक हैं। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की पावन भूमि कुशीनगर में परिवर्तन रैली के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गांव किसानों और वंचितों का कल्याण करने के लिए सदैव समर्पित है। पीएम ने कहा कि आपने मुझे इतना दिया है मैं तो कर्ज चुकाने आया हूं। उन्होंने कहा कि अगर भारत में गांव गरीब किसान के जीवन में अगर बदलाव लाया गया होता तो हिन्दुस्तान को कभी मुश्किल झेलनी नहीं होती।

पीएम ने कहा कि जब हमारी सरकार आई तो गन्ना किसानों के 22000 करोड़ रुपए बाकी थे। हमने कोशिश की कि किसानों को उनका पैसा समय पर भुगतान किया जाए। हमने बहुत हद तक बकाये की राशि खत्म भी कर दी है। पीएम ने कहा कि गन्ने के किसान को मरने नहीं दिया जायेगा ये काम हमने कर के दिखाया। कहा कि गन्ने कि किसानों के बकाया 20000 करोड़ में केंद्र ने ज्यादातर चुका दिया है। किसानों की यूरिया समस्या पर पीएम ने कहा कि हड्डियां पिघल जाएं ऐसी ठंड में किसान को यूरिया के लिए कतार में खड़े रहना पड़ता था और किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता था। कहा कि एक समय था किसान को यूरिया के लिए घंटो कतार में खड़ा रहना पड़ता था लेकिन अब यूरिया के लिए किसान को लाइन में नहीं लगना पड़ता।

पीएम मोदी ने स्वायल हेल्थ कार्ड का जिक्र करते हुए कहा कि इसकी मदद से धरती मां की सुरक्षा हो सकेगी। प्रधानमंत्री किसान बीमा फसल योजना के बारे में पीएम ने कहा कि इससे किसानों को काफी लाभ हुआ। नोट बंदी पर पीएम ने कहा कि बीते दिनों हमने 500 और 1000 के नोट बंद कर भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णय लिया। पीएम ने वहां मौजूद लोगों से पूछा कि देश को भ्रष्टाचार कालेधन से मुक्त कराना चाहिए या या भारत बंद करना है?

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top