होम जाकिर नाइक के पक्ष में सपा नेता का बयान

देश

जाकिर नाइक के पक्ष में सपा नेता का बयान

पार्टी के दिग्गज नेता अबु आजमी ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिन्दू परिषद इस्लाम के बारे में गलत धारणा का प्रचारित कर रहे हैं। आजमी ने विवादित इस्लामिक धर्म गुरू जाकिर नाइक की संस्था पर लगाए बैन के संदर्भ में कही।

जाकिर नाइक के पक्ष में सपा नेता का बयान

नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता अबु आजमी ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिन्दू परिषद इस्लाम के बारे में गलत धारणा का प्रचारित कर रहे हैं। आजमी ने विवादित इस्लामिक धर्म गुरू जाकिर नाइक की संस्था पर लगाए बैन के संदर्भ में कही। आजमी ने जाकिर के उस बयान का समर्थन भी किया जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार बेवजह उनकी संस्था को निशाना बना रही है।

शनिवार 26 नवंबर को आजमी ने समाचार एजेंसी ANI से कहा कि इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के लिए खिलाफ अनलॉफुल एक्टिविटीज एक्ट लगाना गलत है। उन्होंने कहा कि जाकिर नाइक को ना कभी तलब किया गया ना ही कोई नोटिस दी गई। मेरा मानना है कि जाकिर नाइक की संस्था को आतंकी गतिविधियों से जोड़ने की साजिश रची जा रही है। मैं यह बात शुरू से बोल रहा हूं कि बीते 25 वर्षों से जाकिर इस फील्ड में काम कर रहे हैं और वो किसी भी राष्ट्रविरोधी गतिविधि में शामिल नहीं हो सकते है।

वहीं इस मामले में भारतीय जनता पार्टी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने जाकिर राष्ट्रीय खतरा हैं। इससे पहले जाकिर ने कहा था कि सरकार ने मुझसे बिना कोई सवाल किए मुझपर बैन लगा दिया। जाकिर नाइक ने अपनी सफाई में कहा था कि मेरे पास कानून के सहारे के अलावा और कोई चारा नहीं बचा है। कहा था कि ना तो सरकार की तरफ से मुझे इस बारे में कोई नोटिस मिला और ना तो कोई समन जारी किया गया ना ही मुझ से मेरा पक्ष जानने के लिए संपर्क किया गया।

क्या था मामला?
जाकिर ने कहा था कि मैने अपने मदद का पक्ष भी रखा लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। गौरतलब है कि ढाका में इसी साल जुलाई माह में हमले में शामिल दो आतंकियों को नाइक को अपना प्रेरणास्रोत बताया था। इसी आतंकी हमले के बाद जाकिर नाइक सरकार की निगाह में आ गए हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top