होम अच्छी खबर : अब Inox Cinema से भी निकाल सकेंगे पैसे

देश

अच्छी खबर : अब Inox Cinema से भी निकाल सकेंगे पैसे

500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतारों को कम करने के लिए सरकार ने एक और कदम उठाया। शनिवार से अब आप इनोक्स Cinema में भी अपने डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर 2000 रुपए तक निकाल सकते हैं। सरकार ने हाल ही में पेट्रोल पंप और बिग बाजार से 2000 रुपए तक निकाल

अच्छी खबर : अब Inox Cinema से भी निकाल सकेंगे पैसे

नई दिल्ली. 500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतारों को कम करने के लिए सरकार ने एक और कदम उठाया। शनिवार से अब आप इनोक्स Cinema में भी अपने डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर 2000 रुपए तक निकाल सकते हैं। सरकार ने हाल ही में पेट्रोल पंप और बिग बाजार से 2000 रुपए तक निकालने की सुविधा प्रदान की थी। अब मल्टीप्लेक्स चेन Inox ने देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ हाथ मिलाया है। इस नए आयाम के मुताबिक अगर आपके खाते में रुपए हैं तो आप Inox जाकर अपने डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर 2000 रुपए तक निकाल सकते हैं। गौरतलब है कि इस समय बैंकों और ATM से कैश निकालने के लिए लंबी कतारें लगी हुई हैं। ऐसे में इस कदम से लोगों को कैश की किल्लत से थोड़ी राहत मिलेगी।

Inox ने शुक्रवार शाम को मुंबई में अपने तीन सिनेमाघरों में लोगों को यह सुविधा दी। Inox के डायरेक्टर सिद्धार्थ जैन ने बताया कि रविवार से दूसरे शहरों में भी यह सुविधा शुरू हो जाएगी। इससे पहले फ्यूचर ग्रुप की रीटेल फर्म ने अपने बयान में कहा था कि उसके सभी स्टोर्स यहां तक कि फैशन बिग बाजार में भी ग्राहक कार्ड के जरिए 2000 रुपये निकाल सकेंगे। इससे उन्हें ATM के बाहर लंबी लाइन में खड़े होने से छुटकारा मिल सकेगा। कंपनी ने बताया कि यह सुविधा देश के 115 शहरों और कस्बों में स्थित 258 बिग बाजार और फैशन बिग बाजार स्टोर्स में उपलब्ध कराई जा रही है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने POS मशीन के जरिए बैंक कैश निकालने की सुविधा बिग बाजार को दी है। यहां से ग्राहक किसी भी बैंक डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके पैसे निकाल प्राप्त कर सकते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top