होम कांग्रेस के लिए पार्टी सर्वोच्च है, हमारे लिए देश का हित- PM मोदी

देश

कांग्रेस के लिए पार्टी सर्वोच्च है, हमारे लिए देश का हित- PM मोदी

नोटबंदी पर जारी हंगामे की वजह से संसद का शीतकालीन सत्र सुचारु ढंग से नहीं चल सका। एक भी दिन संसद की कार्रवाई नहीं चल सकी। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष के रवैये पर सवाल खड़े करते हुए निशाना साधते हुए कई बाते कही है।

कांग्रेस के लिए पार्टी सर्वोच्च है, हमारे लिए देश का हित- PM मोदी

नई दिल्ली. नोटबंदी पर जारी हंगामे की वजह से संसद का शीतकालीन सत्र सुचारु ढंग से नहीं चल सका। एक भी दिन संसद की कार्रवाई नहीं चल सकी। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष के रवैये पर सवाल खड़े करते हुए निशाना साधते हुए कई बाते कही है।

PM नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सांसदों से डिजिटल इकोनॉमी को अपनाने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने नोटबंदी पर विपक्ष के विरोध की आलोचना की है। PM मोदी ने बैठक में कहा कि एक समय था जब विपक्ष ने एकजुट होकर 2जी कोलगेट जैसे घोटालों का विरोध किया था लेकिन अब विपक्ष कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए गए सरकार के अहम कदम का विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए उनकी पार्टी देश से ऊपर है लेकिन बीजेपी के लिए देश का हित सर्वोच्च है।

नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार को घेरने वाले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि वो कालेधन और भ्रष्टाचार की कड़े शब्दों में आलोचना तो करते हैं लेकिन अपने 10 साल के कार्यकाल के बारे में कुछ भी नहीं बोलते हैं।

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में हुई चर्चा के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैंचू कमेटी का जिक्र किया। जिन्होंने 70 के दशक में नोटबंदी की सिफारिश की थी। उस समय इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थी। उस समय वामपंथी नेता ज्योतिर्मय बसु ने इसके तुरंत कार्यान्वयन की मांग की थी। अनंत कुमार ने बताया कि वैंचू कमेटी ने कहा था नोटबंदी के फैसले इकोनॉमी को बढ़ावा मिलेगा। अब करीब 45 साल बाद जब हमने नोटबंदी को लागू कर दिया तो कांग्रेस इस फैसले का विरोध कर रही है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top