होम PM मोदी की डिग्री की होगी जांच, CIC ने दिए निर्देश

देश

PM मोदी की डिग्री की होगी जांच, CIC ने दिए निर्देश

PM मोदी की डिग्री की होगी जांच CIC ने दिए निर्देश

PM मोदी की डिग्री की होगी जांच, CIC ने दिए निर्देश

नई दिल्ली. PM मोदी की डिग्री को लेकर चल रहा विवाद एक बार फिर गर्मा उठा है। केंद्रीय सूचना आयोग (CIC) ने दिल्ली विश्वविद्यालय को निर्देश दिया है कि वह 1978 में बीए की डिग्री हासिल करने वाले सभी छात्रों के रिकॉर्ड की कॉपी RTI आवेदनकर्ता को उपलब्ध कराए। विश्वविद्यालय के मुताबिक 1978 में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां से बीए की डिग्री ली थी। पिछले वर्ष एक RTI के जवाब में विश्वविद्यालय ने यह कहते हुए इस जानकारी को देने से इंकार कर दिया था कि यह एक छात्र की निजी जानकारी है और इसका किसी भी तरह के सार्वजनिक हित से कोई लेना देना नहीं है।

CIC ने दिल्ली विश्वविद्यालय को दिए अपने निर्देश में यह भी कहा है कि किसी भी छात्र की शिक्षा से जुड़े मामले चाहे वो वर्तमान छात्र हो या पूर्व छात्र हो सार्वजनिक हित की श्रेणी के अंतर्गत ही आते हैं। आपको बता दें कि पिछले साल मई में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री की विश्वसनीयता पर सवाल किये थे। जिसके बाद उस मुद्दे को लेकर BJP और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर काफी समय तक जारी रहा था। CIC के निर्देश के बाद एक बार फिर से यह मामला ताजा हो गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top