होम नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को पीएम मोदी ने दी ढेरों बधाइयां

विदेश

नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को पीएम मोदी ने दी ढेरों बधाइयां

नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को पीएम मोदी ने दी ढेरों बधाइयां

नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को पीएम मोदी ने दी ढेरों बधाइयां

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के 45वें राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को शपथ ग्रहण के साथ ही अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं। पीएम मोदी ने कई ट्वीट्स किये हैं और इसमें लिखा है कि वह नए राष्‍ट्रपति ट्रंप के साथ भारत-अमेरिकी संबंधों को और गहरा करने की दिशा में साथ काम करने की ओर कार्यरत हैं। पीएम मोदी ने अपनी ट्वीट्स में कहा है कि वह नए राष्‍ट्रपति ट्रंप को अमेरिका को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए शुभकामनाएं देते हैं। भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी की सफलता समान हितों और भिन्‍न रूचियों में निवास करती है।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने नवंबर में हुए चुनावों में एक एतिहासिक जीत हासिल की थी। वह भारत के लिए एक सकारात्‍मक नजरिया भी रखते हैं। चुनावी अभियान के समय ट्रंप ने कहा था कि उनके मन में भारत के लिए काफी सम्‍मान है। यह काफी महान देश है और भारतीयों और हिंदू समुदाय के लिए व्‍हाइट हाउस में अब एक सच्‍चा दोस्‍त होगा।

अपने कैंपेन के दौरान भी ट्रंप ने पीएम मोदी के लिए अपनी व्‍यक्तिगत पसंद जाहिर की थी। उन्‍होंने कहा था मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काम करने को तैयार हूं जो कि भारत की ब्‍यूरोक्रेसी को बदलने में काफी ऊर्जा के साथ काम कर रहे हैं। वह एक महान इंसान हैं और मैं ऐसा करने के लिए उन्‍हें शाबाशी देता हूं। ट्रंप ने ये बातें भारतीय-अमेरिकियों के एक कार्यक्रम के दौरान कही थी। ट्रंप ट्राजिंशन टीम में शामिल भारतीय मूल के शलभ कुमार जो कि रिपब्लिकन हिंदू महासभा के फाउंडर हैं उन्‍होंने भी नए राष्‍ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के बीच पहले 100 दिनों में मुलाकात की उम्‍मीद जताई है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top