होम गोल्ड मेडल समेत 16 बार सम्मानित किये गए बसफ जवान को अधिकारी बता रहे अनुशासनहीन

देश

गोल्ड मेडल समेत 16 बार सम्मानित किये गए बसफ जवान को अधिकारी बता रहे अनुशासनहीन

गोल्ड मेडल समेत 16 बार सम्मानित किये गए बसफ जवान को अधिकारी बता रहे अनुशासनहीन

गोल्ड मेडल समेत 16 बार सम्मानित किये गए बसफ जवान को अधिकारी बता रहे अनुशासनहीन

नई दिल्ली. गुरुवार को सोशल मीडिया पर BSF के एक जवान ने चार वीडियो पोस्ट किये थे। जवान ने अपने इन वीडियो के जरिए शिकायत की कि उन्हें बहुत ही खराब खाना मिल रहा है और पेट भर भी नहीं दिया जाता। इस जवान का नाम है तेज बहादुर यादव। जवान द्वारा वीडियो मैसेज सोशल मीडिया पर डाले जाने के बाद अब इस कदम को अनुशासनहीनता बताया जा रहा है और कहा जा रहा है कि अपने शिकायत को अधिकारियों को बताना चाहिए था न कि सोशल मीडिया पर इस तरह से मैसेज डालना चाहिए। वहीं दूसरी ओर BSF के एक अधिकारी ने बताया कि तेज बहादुर यादव पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के कई मामले चल रहे हैं।

BSF के जवान तेज बहादुर ने इन सभी आरोपों पर सफाई देते हुए उन्होंने एक मीडिया चैनल को दिए जवाब में कहा है कि इसकी सूचना उन्होंने अपने कमांडेंट को पहले ही दी थी लेकिन बार-बार कहने के बावजूद कोई भी एक्शन नहीं लिया गया जिसके बाद मजबूर होकर उसे यह वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालना पड़ा। उन्होंने कहा कि अगर वह इतने ही गलत हैं तो उन्हें अवार्ड क्यों दिए गए हैं। तेज बहादुर के अनुसार उन्हें अब तक 16 बार सम्मानित किया जा चुका है और एक बार तो उन्हें गोल्ड मेडल भी मिल चुका है। तेज बहादुर ने भी यह माना कि उन्होंने अपने करियर में कुछ गलतियां की हैं लेकिन उनका कहना है कि वह बाद में उनमें सुधार भी कर चुके हैं।

गुरुवार को BSF के इस जवान ने सोशल मीडिया पर चार वीडियो पोस्ट किये थे। इनमें से एक वीडियो में उन्होंने अपनी खराब स्थिति और उन्हें होने वाली परेशानियों के बारे में जिक्र किया था जबकि बाकी की तीन वीडियो में सेना के जवानों को दिए जाने वाले खराब खाने को दिखाया था। इसके बाद यह सभी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए और देश की मीडिया ने भी ये वीडियो दिखाए। इन वीडियो के आने के बाद अब सरकार की तरफ से जांच के आदेश दिए जारी कर दिए गए हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top