होम ट्रंप के फैसले के विरोध में चुनौती देने कोर्ट पहुंची IT कंपनियां

विदेश

ट्रंप के फैसले के विरोध में चुनौती देने कोर्ट पहुंची IT कंपनियां

ट्रंप के फैसले के विरोध में चुनौती देने कोर्ट पहुंची IT कंपनियां

ट्रंप के फैसले के विरोध में चुनौती देने कोर्ट पहुंची IT कंपनियां

वाशिंगटन. अमेरिका के नए चुने गए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के खिलाफ अमेरिकी की IT कंपनियों ने अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाया हैं। IT क्षेत्र की गूगल फेसबुक माइक्रोसॉफ्ट ऐपल समेत करीब 97 कंपनियों ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनल्‍ड ट्रंप के इस फैसले के खिलाफ आवाज उठाते हुए कोर्ट में याचिका दाखिल की है। IT कंपनियों ने तर्क दिया है कि डोनाल्‍ड ट्रंप का फैसला कानून और संविधान का उल्‍लंघन है।

अमेरिकी कोर्ट में रविवार को दाखिल किए गए दस्‍तावेजों के अनुसार अमेरिकी राष्‍ट्रपति की तरफ से लिए गए निर्णय के चलते अमेरिका की कंपनियों को काफी नुकसान उठाना पड रहा है। कोर्ट में दाखिल किए गए इन दस्‍तावेजो का उबर नेटफिलक्‍स और ट्वीटर ने समर्थन किया है। रॉयटर्स की खबर के अनुसार IT कंपनियों ने यह दस्‍तावेज नौंवी सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्‍स में किया है। इस बीच अदालत ने अमेरिकी सरकार को भी झटका दिया है। अमेरिकी सरकार की तरफ से यात्रा प्रतिबंधों को फिर से लागू करने की याचिका के पक्ष में फैसला देने से अदालत ने मना दिया है। आपको बताते चले कि पूरी दुनिया भर में ट्रंप के इस फैसले की आलोचना हो रही है। इस फैसले की वजह से कई लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top