होम डोनाल्ड ट्रम्प को पीछे छोड़ते हुए PM मोदी नंबर 1 पर

देश

डोनाल्ड ट्रम्प को पीछे छोड़ते हुए PM मोदी नंबर 1 पर

डोनाल्ड ट्रम्प को पीछे छोड़ते हुए PM मोदी नंबर 1 पर

डोनाल्ड ट्रम्प को पीछे छोड़ते हुए PM मोदी नंबर 1 पर

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन चुके हैं। यह जानकारी ट्विप्लोमेसी नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है जो दुनिया भर की सरकारों के सोशल मीडिया इस्तेमाल पर नजर बनाये रखता है।

ट्विप्लोमेसी की ओर से किए गए सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6.8 मिलियन (60.8 लाख) फॉलोवर के साथ पहले नंबर पर हैं। उनके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 6.3 मिलियन (60.3 लाख) फॉलोवर के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

हालांकि अगर मोदी और ट्रंप के फॉलोवर मिला दिए जाएं तो भी वे इंस्टाग्राम पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की बराबरी नहीं कर सकते है। इस साल 20 जनवरी को ऑफिस छोड़ने वाले ओबामा के 13.8 मिलियन (एक करोड़ 30 लाख) फॉलोवर हैं।

PM मोदी ने इंस्टाग्राम पर सिर्फ 53 तस्वीरें शेयर की हैं जो कि ट्रंप से 20 गुना कम है। ट्रंप ने 1028 पोस्ट अपडेट किए हैं। लेकिन बीते एक साल में अगर इंटरैक्शन की बात जाए तो मोदी की रेटिंग 5.15 है जबकि ट्रंप की रेटिंग 3.39 है। हालांकि टोटल इंटरैक्शन (लाइक और कमेंट) की रैंकिंग में ट्रंप आगे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top