होम मौत का फतवा जारी करने वालों के खिलाफ सरकार एक्शन ले: सोनू निगम

देश

मौत का फतवा जारी करने वालों के खिलाफ सरकार एक्शन ले: सोनू निगम

मौत का फतवा जारी करने वालों के खिलाफ सरकार एक्शन ले: सोनू निगम

मौत का फतवा जारी करने वालों के खिलाफ सरकार एक्शन ले: सोनू निगम

नई दिल्ली : सोनू निगम ने कहा है कि सरकार को उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो मौत का फतवा जारी करते हैं। सोनू ने मस्जिद में होने वाली अजान में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर हाल ही में रोक लगाने की मांग की थी जिस पर विवाद हो गया था। उनके खिलाफ कोलकाता के एक मौलवी ने फतवा जारी किया था।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक सोनू निगम ने कहा "मेरा ऊपर वाले में पूरा विश्वास है जो सर्वव्यापी है लेकिन मुझे इस किस्म की मानसिकता पसंद नहीं है कि कोई किसी के खिलाफ फतवा जारी करे और कहे कि उसके बाल काट दो उसको मार दो। एक फतवा में मेरे सिर काटने वाले को 51 करोड़ देने की भी बात कही गई थी मेरी नजर में सरकार को इस बारे में कुछ करना चाहिए।" बॉलीवुड सिंगर ने एक टीवी प्रोग्राम में कहा हम एक सभ्य और लोकतांत्रिक देश में रहते हैं हम एक गणतंत्र हैं हम फतवा जैसी चीजों की इजाजत कैसे दे सकते हैं?"

सोनू निगम ने कहा "मैं गौरक्षकों द्वारा लोगों की जान लेने के खिलाफ भी हूं मैं साफ तौर पर उनके खिलाफ हूं मैं किसी भी तरह की गुंडागर्दी पसंद नहीं करता हूं। आप 12 लोगों को साथ लेकर एक परिवार को धर्म के नाम पर कैसे धमका सकते हैं? ऐसी चीजें हमारे देश में नहीं होनी चाहिए।"

सोनू बोले "मेरा ट्वीट बेवक्त लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के खिलाफ था न कि अजान के खिलाफ। मैंने अपने ट्वीट्स में अजान के साथ ही आरती और गुरुबाणी का भी जिक्र किया था।" शो के दौरान जब सोनू से सवाल किया गया कि अजान के लिए लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर सवाल उठाने वाले आप कौन होते हैं तो इस पर उन्होंने कहा "सवाल पहले मैंने नहीं उठाया सुप्रीम कोर्ट ने 2013 में यह आदेश दिया था कि बेवक्त लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कोई नहीं कर सकता।"

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top