होम थाने में हुआ निर्वस्‍त्र प्रदर्शन

देश

थाने में हुआ निर्वस्‍त्र प्रदर्शन

थाने में हुआ निर्वस्‍त्र प्रदर्शन

थाने में हुआ निर्वस्‍त्र प्रदर्शन

नई दिल्‍ली : राजधानी दिल्‍ली के नरेला पुलिस स्‍टेशन के बाहर मंगलवार को किन्‍नरों ने निर्वस्‍त्र होकर प्रदर्शन किया। मामला वर्चस्‍व की लड़ाई का था। इतना ही नहीं पुलिस स्‍टेशन के अंदर घुसकर नंगेपन का नाच करने लगी | पुलिस से प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक किन्‍नरों के दो गुटों के बीच इलाके पर वर्चस्‍व को लेकर हंगामा कर रहे थे। किन्‍नरों ने सड़कों को जाम कर दिया था। आम नागरिकों का सड़क से निकलना बहुत मुश्किल हो गया था।

पुलिसकर्मियों ने पहले उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की जब वे नहीं माने तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें हटाया। इस मामले में पुलिस ने किन्नरों के खिलाफ दंगा भड़काने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।पुलिस का कहना है कि किन्नरों का एक गुट अपने विरोधी गुट को अलीपुर जाने से रोकता है। इसको लेकर मंगलवार को दोनों के बीच कुरैनी गांव में कहासुनी भी हुई थी। इसके बाद एक गुट थाने पहुंचकर बवाल मचाने लगा।

किन्‍नरों ने भी पुलिसकर्मियों पर आरोप लगते हुई कहा कि पुलिसकर्मी उनसे पैसे की मांग करते हैं। उन्होंने पुलिस पर दो लाख रुपये मांगने का भी आरोप भी लगाया | जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई का वादा कर उन्‍हें वहां से जाने को कहा ।

किन्‍नरों के बीच वर्चस्‍व को लेकर अकसर लड़ाई सामने आती रहती है। अभी कुछ महीने पहले ही आगरा में असली और नकली किन्‍नरों को लेकर लड़ाई का मामला सामने आया था। किन्‍नरों की मांग थी कि नकली किन्नरों पर कानूनी कार्रवाई हो ताकि उन्‍हें न्‍याय मिल सके। नकली किन्नर गलत काम कर रहे हैं चौराहों पर वसूली करने से लेकर अब किन्नरों के काम में भी सेंध लगा दी है।

किन्नरों को लेकर हमेशा से तरह-तरह की बात कही जाती है। इनकी दुआ पर्सनल लाइफ बद्दुआ को लेकर कई तरह की बातें या राज है।मर्यादाओं की सारी सीमाएं लांघ कर किन्‍नरों ने करीब 12 घंटे तक प्रदर्शन किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top