होम Afghanistan: अफगानिस्तान में नमाज के वक्त हुए बम विस्फोट मे 100 की मौत,IS-K ने ली हमले की जिम्मेदारी

समाचारविदेश

Afghanistan: अफगानिस्तान में नमाज के वक्त हुए बम विस्फोट मे 100 की मौत,IS-K ने ली हमले की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान में नमाज के वक्त हुए बम विस्फोट मे 100 की मौत,इस आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खुरासान, जिसे ISIS-K के नाम से भी जाना जाता है, ने ली है।

Afghanistan: अफगानिस्तान में नमाज के वक्त हुए बम विस्फोट मे 100 की मौत,IS-K ने ली हमले की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान में नमाज के वक्त हुए बम विस्फोट मे 100 की मौत,अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत में शुक्रवार को शिया मुस्लिमों को निशाना बनाकर मस्जिद पर हुए घातक विस्फोट में 100 लोग मारे गए,जबकि कई लोग घायल हो गए।

अफगानिस्तान में नमाज के वक्त हुए बम विस्फोट मे 100 की मौत,IS-K ने ली हमले की जिम्मेदारी-

अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत में शुक्रवार को शिया मुस्लिमों को निशाना बनाकर मस्जिद पर हुए घातक विस्फोट में 100 लोग मारे गए,जबकि कई लोग घायल हो गए। इस आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खुरासान, जिसे ISIS-K के नाम से भी जाना जाता है, ने ली है। 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती बम विस्फोट के बाद से यह आतंकी समूह आईएसआईएस खुरासान का सबसे घातक हमला था, जिसमें लगभग 170 नागरिक और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे।

रशिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार का विस्फोट अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत में सैयद अबाद मस्जिद में उस वक्त हुआ, जब स्थानीय निवासी शुक्रवार की नमाज के लिए मस्जिद में शामिल हुए थे। इस विस्फोट में अब तक 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। स्पुतनिक ने चश्मदीद के हवाले से बताया कि मस्जिद में हुए विस्फोट में 100 से ज्यादा लोग मारे गए और करीब 20 लोग घायल हो गए।"

रविवार को मस्जिद मे हुए विस्फोट में 12 लोगों की हुई थी मौत-

15 अगस्त को अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से आईएसआईएस से जुड़े आतंकवादी हमले बढ़ गए हैं। आतंकवादी हमलों में वृद्धि ने दोनों समूहों के बीच व्यापक संघर्ष की संभावना को बढ़ा दिया है। इससे पहले रविवार को काबुल की एक मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी और 32 अन्य घायल हो गए थे। घटना काबुल की ईदगाह मस्जिद में भीड़भाड़ वाली जगह पर हुई थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top