होम 327 करोड़ रुपए है इस फोन की कीमत, जानें इसकी खाशियत

मोबाइल्स

327 करोड़ रुपए है इस फोन की कीमत, जानें इसकी खाशियत

आईफोन 7 के बारे में इंटरनेट पर अभी से खबरें आने लगी हैं। ये कंपनी का अभी तक का सबसे हाईटेक फोन होगा। आईफोन को सबसे महंगे स्मार्टफोन्स में माना जाता है, लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया का सबसे महंगा फोन 300 करोड़ से भी ज्यादा का है। इस फोन का नाम है

327 करोड़ रुपए है इस फोन की कीमत, जानें इसकी खाशियत

गैजेट। आईफोन 7 के बारे में इंटरनेट पर अभी से खबरें आने लगी हैं। ये कंपनी का अभी तक का सबसे हाईटेक फोन होगा। आईफोन को सबसे महंगे स्मार्टफोन्स में माना जाता है, लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया का सबसे महंगा फोन 300 करोड़ से भी ज्यादा का है। इस फोन का नाम है falcon supernova pink diamond iphone 6. ये फोन 2014 में कंपनी ने लॉन्च किया था। इसके साथ कई गैजेट्स लॉन्च हुए थे। हालांकि, अब आप इस फोन को खरीद नहीं पाएंगे। इस फोन का प्रोडक्शन आईफोन 6S की लॉन्चिंग से पहले ही बंद हो गया था। 


किसने बनाया- 

अमेरिकी लग्जरी ब्रैंड फैल्कॉन अपने प्रीमियम गैजेट्स के लिए फेमस है। इस कंपनी ने 3 लाख डॉलर के हेडफोन्स से लेकर कई लग्जरी गैजेट्स बनाए हैं। ये कंपनी की ‘Bespoke” सीरीज का हिस्सा था। 


क्या है खास-

4.55 करोड़ डॉलर (करीब 327 करोड़ रुपए) यह अभी तक बना दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फोन है। इसमें आईफोन-6 के सारे फीचर्स हैं। मोबाइल के महंगे होने की प्रमुख वजह इसके पीछे लगा पिंक डायमंड है। एप्पल लोगो और iPhone एन्ग्रेविंग के बीच लगा ये डायमंड सबसे महंगे हीरों में से एक है। इस फोन की कीमत एक प्लेन से भी ज्यादा है। 


फाइटर प्लेन, प्राइवेट जेट और फरारी कार से ज्यादा थी कीमत- 

Sukhoi Su-35(फाइटर प्लेन) की कीमत 40 मिलियन डॉलर है यानी करीब 200 करोड़ रुपए। इसके अलावा, एक प्राइवेट जेट भी इसी रेंज में आ जाएगा। विजय माल्या का प्राइवेट जेट Airbus ACJ 319 भी 40 मिलियन डॉलर का था। 

बाकी मॉडल्स- 

फैल्कॉन कंपनी ने पिंक डायमंड के साथ ऑरेंज डायमंड और ब्लू-डायमंड नाम से दो और आईफोन 6 मॉडल्स लॉन्च किए थे। इनकी कीमत 42.5 मिलियन डॉलर (286 करोड़ रुपए) और 32.5 मिलियन डॉलर (219 करोड़ रुपए) थी। 

फोन्स का अनलॉक वर्जन था उपलब्ध-

आईफोन 6 की लॉन्चिंग के समय फैल्कन ने भी अपने सुपर एक्सपेंसिव स्मार्टफोन्स की प्री-बुकिंग शुरू की थी। इस फोन के अनलॉक वर्जन उपलब्ध थे। हालांकि, इस फोन को किसी ने खरीदा या नहीं इसका कोई डाटा उपलब्ध नहीं है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top