होम राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में मंडलायुक्त को सौंपा गया 5 सूत्रीय ज्ञापन

समाचारदेशयुवाशिक्षा

राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में मंडलायुक्त को सौंपा गया 5 सूत्रीय ज्ञापन

राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच उ0प्र0 में युवाओं के प्रेरणा श्रोत स्वामी विवेकानंद जी की जयंती 12 जनवरी से नेताजी सुभाषचंद्र बोष की जयंती 23 जनवरी तक "युवा जागरुकता एवं अधिकार दिवस" के रूप में मना रहा है।

राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में मंडलायुक्त को सौंपा गया 5 सूत्रीय ज्ञापन

राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच उ0प्र0 में युवाओं के प्रेरणा श्रोत स्वामी विवेकानंद जी की जयंती 12 जनवरी से नेताजी सुभाषचंद्र बोष की जयंती 23  जनवरी तक "युवा जागरुकता एवं अधिकार दिवस" के रूप में मना रहा है।

संगठन की नीतियों एवं कार्यक्रमो को जन-जन तक पहुँचाने हेतु राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच के राष्ट्रीय  अध्यक्ष शशांक शेखर सिंह के निर्देश पर सभी प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा 12 जनवरी से 23 जनवरी तक राजनैतिक दलों की साजिश से बचते हुए देश और युवा हित में "युवा जागरूकता कार्यक्रम" के तहत नौजवानों को एक मंच पर आने का आवाह्न हेतु देश व समाज को नई दिशा देने वाले नौजवानों की सोच व ऊर्जा का सकारात्मकता हेतु जनपदों में जिलाधिकारी व मण्डल स्तर पर मंडलायुक्त के माध्यम से शांतिपूर्ण तरीके से पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल विभिन्न तिथियों में 5 सूत्रीय ज्ञापन/ मांगपत्र महामहिम राष्ट्रपति एवं मा0 राज्यपाल को सम्बोधित कार्यक्रम प्रस्तावित है।

सौपें गए ज्ञापन के मूल बिंदु इस प्रकार हैं -

इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में स्वयं संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशांक शेखर सिंह के नेतृत्व में मंडलायुक्त को 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें मुख्य मांगे युवा आधारित नीति, युवाओं के अधिकार, सरंक्षण, संवर्धन हेतु अन्य आयोग की भांति "राष्ट्रीय युवा आयोग" के गठन, रोजगार गारण्टी अधिनियम, समान शिक्षा नीति, सरकारी संस्थाओं का निजीकरण एवं आउटसोर्सिंग(सेवाप्रदाता) जैसी कुप्रथा को समाप्त कर स्थायी रोजगार के सृजन एवं पूर्व में कार्यरत अनिमितताओं, अवैध वसूली की उच्चस्तरीय जाँच, विश्विद्यालयों में लोकतांत्रिक अधिकारों को बहाल कर छात्र/बेरोजगार/नौजवान हित में तकनीकी रोजगारपरक निःशुल्क शिक्षा, निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षा, प्रतियोगी परीक्षाएं निरस्त होने पर शुल्क वापसी, निःशुल्क परिवहन आदि मांगो को लेकर सौपा गया।

प्रतिनिधि मण्डल में शशांक शेखर सिंह, सुमित सैनी, देशराज सिंह, प्रमोद यादव, सतोष सिंह, प्रबोध पांडेय, कवलजीत सिंह, दुर्गेश वर्मा, उदय प्रताप सिंह, आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top