होम 8 टिप्स, जो आपके बालों को बना सकते हैं सिल्की व शाइनी

8 टिप्स, जो आपके बालों को बना सकते हैं सिल्की व शाइनी

8 टिप्स, जो आपके बालों को बना सकते हैं सिल्की व शाइनी

8 टिप्स, जो आपके बालों को बना सकते हैं सिल्की व शाइनी

Photo

चाहे पुरुष हो या महिलाएं, सभी अपने बालों को शाइनी और सिल्की बनाने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स यूज करते हैं, लेकिन इन प्रोड्क्टस से बालों को नुकसान पहुंचने का डर भी बना रहता है। इसलिए घरेलू कंडीशनर ही बालों के लिए ज्यादा अच्छे होते हैं। इसलिए आज हम आपको बता रहे हैं घरेलू कंडीशनर के बारे में...

1. कोकोनट मिल्क- कोकोनट मिल्क को सीधे सिर के पर लगाएं। इसे रात भर लगा रहने दें और अगले दिन अच्छे से धो लें। बाल मुलायम और चमकदार हो जाएंगे।

2. ग्रीन टी- ग्रीन टी के दो पैक को एक कप गर्म पानी में भिगोकर मिश्रण तैयार करें। अब इस पानी से अपने बालों को धोएं। बालों को झड़ने से रोकने के लिए अपने दैनिक आहार में भी ग्री टी को शामिल करें।

3. बीयर- एक कप बीयर को किसी बर्तन में गर्म करें। तब तक गर्म करें। जब तक वह आधा कप न रह जाए। गर्म करने से बीयर में से अल्कोहल भाप बनकर उड़ जाता है। अब इसे ठंडा होने दें। फिर उसमें एक कप अपना पसंदीदा शैंपू मिला लें। याद रखें शैंपू जो भी यूज करें। एक ही ब्रांड का हो। इस घोल को किसी बोतल में भरकर रख लें। जब भी बाल धोना हों इससे बाल धोएं। बेजान बालों में भी निखार आ जाएगा। बाल चमकदार व खूबसूरत होंगे।


4. आलू रस- सिर पर आलू का रस लगाएं और और 15 मिनट बाद धो लें। आलू में पाया जाने वाला विटामिन आपके बालों को लंबा और मजबूत बनाएगा।

5. एलोवेरा जैल- सिर पर एलोवेरा जैल लगाकर रात भर छोड़ दें। अगले दिन सुबह सिर को अच्छी तरह से धो लें। आप चाहें तो एलोवेरा और शहद को बराबर मात्र में मिलाकर भी लगा सकते हैं। इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।


6. सेब का सिरका- सेब के सिरके और पानी को बराबर मात्रा में मिलाकर शैंपू करने के बाद सिर में लगाएं। इससे आपके बाल स्वस्थ होंगे।

7. नारियल तेल- नारियल के तेल में नीम, तुलसी, शिकाकाई, मेथी, आंवले की पत्तियां डालकर उबाल लें व छानकर रख लें। इस तेल से पूरे सिर की मालिश करें। इससे बाल मजबूत व लंबे होंगे।


8. केला- केला बालों के लिए बहुत अच्छा माना गया है। केले को पीस लें और उसमें कुछ बूंदे शहद की डालें। इस पेस्ट को अपने सिर पर लगाएं और 30 मिनट के लिए निकाल दें। फिर ठंडे पानी से बाल धो लें।

 

 

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top