होम UP: लखीमपुर मे किसानों की मौत के बाद उत्तराखंड के किसानों का फूटा गुस्सा,कई शहरों मे किया प्रदर्शन

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: लखीमपुर मे किसानों की मौत के बाद उत्तराखंड के किसानों का फूटा गुस्सा,कई शहरों मे किया प्रदर्शन

लखीमपुर मे किसानों की मौत के बाद उत्तराखंड के किसानों का फूटा गुस्सा, कई शहरों मे किया किसानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

UP: लखीमपुर मे किसानों की मौत के बाद उत्तराखंड के किसानों का फूटा गुस्सा,कई शहरों मे किया प्रदर्शन

लखीमपुर मे किसानों की मौत के बाद उत्तराखंड के किसानों का फूटा गुस्सा, कई शहरों मे किया किसानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। किसान आंदोलन को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जिला प्रशासन के मुताबिक जिले में शांति व्यवस्था बनाई रखी जाएगी और किसी भी तरह की अप्रिय घटना को नहीं होने दिया जाएगा।

लखीमपुर मे किसानों की मौत के बाद उत्तराखंड के किसानों का फूटा गुस्सा-

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में किसानों के साथ हुई घटना की आग उत्तराखंड में भी फैल गई है। अब प्रदेश में किसानों ने बाजपुर, काशीपुर, रुद्रपुर, किच्छा आदि शहरों में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने केंद्र और यूपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की। इस दौरान किसानों ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने लोकतंत्र की हत्या कर दी है।

दरअसल, किसानों के साथ हुए घटनाक्रम पर किसान यूनियन ने मृतक किसानों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की। इस दौरान किसानों का एक जत्था लखीमपुर में घटनास्थल के लिए रवाना हुआहुआ। वहीं, लखीमपुर के लिए निकले किसान नेता प्रीतम सिंह संधू ने बताया कि लोकतंत्र की रक्षा करने वालों ने किसानों की बेरहमी से हत्या की है जिसका पूरे देश को दुख है। ऐसे में पीड़ित परिवारों के लिए न्याय की मांग की जाएगी। विरोध के बाद किसानों ने रुद्रपुर के लिए कूच कर दिया।

लखीमपुर के लिए सैकड़ों किसान हुए रवाना-

लखीमपुरी खीरी के लिए बाजपुर से सैकड़ों किसान हुए रवाना गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में बीते दिन हुई घटना से किसान काफी आक्रोशित हैं। इसी को लेकर बीती देर शाम बाजपुर के भगत सिंह चौक, दोराहा, यूपी बॉर्डर आदि पर किसानों ने जाम लगाकर यातायात पूरी तरह से बाधित कर दिया था और अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज करवाया। संयुक्त किसान मोर्चा की कॉल पर सोमवार को भाकियू प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह पड्डा की अगुवाई में सैकड़ों किसान बाजपुर से लखीमपुर खीरी को प्रस्थान कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें : लखीमपुर मे धारा 144 लागू, अखिलेश यादव को किया गया हाउस अरेस्ट

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका बीजेपी का पुतला-

वहीं, रुद्रपुर में कांग्रेस कमेटी द्वारा लखीमपुर में हुए किसानों पर अत्याचार के विरोध में बाटा चौक पर पुतला दहन कर आक्रोश व्यक्त किया गया। इस दौरान प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष तिलकराज बेहड़ ने कहा कि बीजेपी के केंद्रीय मंत्री के पुत्र द्वारा किसानों पर बर्बरतापूर्वक गाड़ी चढ़ा दी गई जिससे 5 किसानों की मौके पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई और 1 दर्जन से ज्यादा किसान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका कई अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top