होम UP: लखीमपुर मे धारा 144 लागू, अखिलेश यादव को किया गया हाउस अरेस्ट

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: लखीमपुर मे धारा 144 लागू, अखिलेश यादव को किया गया हाउस अरेस्ट

लखीमपुर मे धारा 144 लागू, हाईवे और तिकुनिया जाने वाले रास्तों पर पुलिस पीएसी लगाकर बैरियर लगाए गए हैं।

UP: लखीमपुर मे धारा 144 लागू, अखिलेश यादव को किया गया हाउस अरेस्ट

UP: लखीमपुर मे धारा 144 लागू, जिले की सभी सीमाएं सील, लखीमपुर खीरी हिंसा में तनाव बढ़ने के बाद पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। भारी संख्या में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को लगाया गया है। आसपास के जिलों और मुख्यालय के पुलिस अधिकारियों को भी खीरी भेजा गया है।है।

लखीमपुर मे धारा 144 लागू,जिले की सभी सीमाएं सील-

लखीमपुर खीरी हिंसा में तनाव बढ़ने के बाद पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। हाईवे और तिकुनिया जाने वाले रास्तों पर पुलिस पीएसी लगाकर बैरियर लगाए गए हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने एयर पोर्ट स्टेशन अथॉरिटी को पत्र लिखकर दूसरे राज्यों से आने वाले विपक्षी पार्टियों के बड़े नेताओं को रोकने के लिए कहा है।

अखिलेश यादव को किया गया हाउस अरेस्ट-

खीरी में हुई हिंसा में किसानों समेत आठ की मौत के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष समेत 14 लोगों के खिलाफ तिकुनिया पुलिस थाने में हत्या साजिश रचने और बलवे के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है। इस मामले में खीरी तिकुनिया जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को हाउस अरेस्ट किया गया है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को पुलिस टीमों ने सीतापुर के पास से हिरासत में ले लिया। प्रियंका गांधी की पुलिस अधिकारियों के साथ तीखी नोकझोंक हुई उन्होंने कहा कि वह कोई अपराध करने नहीं जा रही हैं उन्हें तिकुनिया जाने से क्यों रोका जा रहा है। पीड़ित परिवारों से मिलने और उनका दर्द साझा करने के लिए जा रही हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया।

यह भी पढ़ें : लखीमपुर मे किसानों की मौत के बाद उत्तराखंड के किसानों का फूटा गुस्सा,कई शहरों मे किया प्रदर्शन

सपा के वरिष्ठ नेता अतुल प्रधान को मेरठ में ही रोक दिया गया। उनको बाहर नजरबंद किया जा रहा है। रविवार शाम को हुई खीरी में हिंसा और आठ लोगों की मौत के बाद पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है। तिकुनिया जाने वाले सभी रास्तों पर बैरियर लगा दिए गए हैं। तिकुनिया से करीब 15 किलोमीटर पहले भीरा में किसानों ने भारी संख्या में किसान ट्रैक्टर कार लेकर पहुंच गए हैं। तिकुनिया जाने वाले सभी नेताओं को रोक दिया गया है। किसान नेता राकेश टिकैत के साथ आईजी डीएम एसएसपी समेत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दूसरे दौर की वार्ता शुरू हो गई है। किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने उनके बेटे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने, पीड़ित परिवार को एक-एक करोड़ का मुआवजा देने, मृतकों के परिजनों को सरकारी नौकरी देने की मांग की थी। इसको लेकर अधिकारियों की वार्ता चल रही है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top