होम सी.एम.एस. की दो शिक्षिकाएं ‘इनोवेटिव टीचर अवार्ड’ से सम्मानित

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. की दो शिक्षिकाएं ‘इनोवेटिव टीचर अवार्ड’ से सम्मानित

सी.एम.एस. की दो शिक्षिकाएं ‘इनोवेटिव टीचर अवार्ड’ से सम्मानित

सी.एम.एस. की दो शिक्षिकाएं ‘इनोवेटिव टीचर अवार्ड’ से सम्मानित

लखनऊ, 3 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की शिक्षिका सुश्री जैनब अली एवं सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की शिक्षिका सुश्री नूपुर अग्रवाल को शिक्षण पद्धति में उल्लेखनीय योगदान हेतु ‘इनोवेटिव टीचर अवार्ड’ से नवाजा गया है। एक सम्मान समारोह में लखनऊ की मेयर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने सी.एम.एस. की दोनों शिक्षिकाओं को शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस प्रतिष्ठित सम्मान से उन शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया, जिन्होंने वर्तमान तकनीकी दौर में छात्रों की क्षमताओं को समझते हुए अपनी शिक्षण पद्धति में सृजनात्मकता व नवीनता को प्रमुखता से अपनाया है और नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय मानक स्थापित करने उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। सम्मान समारोह में सी.एम.एस. शिक्षका सुश्री जैनब अली को विजेता के तौर पर एवं सुश्री नूपुर अग्रवाल को द्वितीय रनर-अप के तौर पर ‘इनोवेटिव टीचर अवार्ड’ सम्मानित किया गया। यह सम्मान एन.आई.ई. एवं सी.आई.एस. के संयुक्त तत्वावधान में प्रदान किया गया। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने दोनों शिक्षिकाओं को उनकी  सफलता हेतु हार्दिक बधाई दी है।

            सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि  सी.एम.एस. शिक्षकों ने विद्यालय के 62 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top