होम नोटबंदी के बाद अयोध्या में रामलला हुए मालामाल

हक़ीक़त

नोटबंदी के बाद अयोध्या में रामलला हुए मालामाल

नोटबंदी का असर ना सिर्फ देश की आम जनता बल्कि तमाम धार्मिक स्थलों को भी इस फैसले के चलते काफी मुश्किलों लड़ना पड़ रहा है। लेकिन अयोध्या की राम जन्मभूमि के लिए नोटबंदी का फैसला कुछ खास साबित हो रहा है। अयोध्या में जिस जगह रामलला विराजमान हैं

नोटबंदी के बाद अयोध्या में रामलला हुए मालामाल

अयोध्या. नोटबंदी का असर ना सिर्फ देश की आम जनता बल्कि तमाम धार्मिक स्थलों को भी इस फैसले के चलते काफी मुश्किलों लड़ना पड़ रहा है। लेकिन अयोध्या की राम जन्मभूमि के लिए नोटबंदी का फैसला कुछ खास साबित हो रहा है।

अयोध्या में जिस जगह रामलला विराजमान हैं उस पूरे परिसर के खजाने में जबरदस्त बढ़ोत्तरी दिखाई देने लगी है। नोटबंदी के इस फैसले के बाद दानपात्रों में पुराने नोटों की आमद तकरीबन दोगुना से भी ज्यादा बढ़ गई है।

5 नवंबर को दानपात्र में 2 लाख 74 हजार 435 रुपए का चढ़ावा आया जबकि 8 नवंबर को नोटबंदी के फैसले के बाद यह चढ़ावा बढ़कर 4 लाख 14 हजार 670 रुपए हो गया था। चढ़ावे में आई बढ़ोत्तरी के बारे में रामलला के प्रधान अर्चक आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि हर महीने की 5 व 20 तारीख को चढ़ावे की गिनती होती है। चढ़ावे में काफी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

महाराष्ट्र के मंदिरों की विशिष्ट अपील-
आपको बता दें कि नोटबंदी के फैसले के बाद महाराष्ट्र के कई मंदिरों ने भक्तों से अपील की है कि वह पुराने नोट न चढ़ावे और अप्रैल माह तक इसका इस्तेमाल बिना ब्याज के करे और बाद में नए नोट के रुप में इसे मंदिर को वापस करें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top