होम सावधान! एयरपोर्ट पर जॉब देने के नाम पर हो रही ठगी, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर कईयों से ठगे गए हजारों रुपए

समाचारदेशराज्यबिहार

सावधान! एयरपोर्ट पर जॉब देने के नाम पर हो रही ठगी, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर कईयों से ठगे गए हजारों रुपए

बिहार के कई जिलों के युवकों से एयरपाेर्ट मे जॉब देने के नाम पर हुई ठगी का खुलासा हुआ तो एयरपाेर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने इस लेटर काे साेशल मीडिया पर शेयर किया

सावधान!  एयरपोर्ट पर जॉब देने के नाम पर हो रही ठगी, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर कईयों से ठगे गए हजारों  रुपए

सावधान! एयरपोर्ट पर जॉब देने के नाम पर हो रही ठगी, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर कईयों से ठगे गए हजारों रुपए 

बिहार के कई जिलों के युवकों से एयरपाेर्ट मे जॉब देने के नाम पर हुई ठगी का खुलासा हुआ तो एयरपाेर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने इस लेटर काे साेशल मीडिया पर शेयर किया। उन्हाेंने कहा कि यह पूरी तरह से ठगी करने वाले शातिराें का काम है

बिहार:  नौकरी के नाम पर युवाओं को ठगने और उनके साथ जालसाजी करने के कारनामे अक्सर सामने आते रहते हैं। ठग ज्यादातर बेरोजगार युवाओं को ठगने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते रहते हैं। ताजा मामला पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) से जुड़ा है जहां एयरपोर्ट पर विभिन्न पदों के लिए नौकरी देने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। इंडिगाे एयरलाइंस (Indigo Airlines) और एयरपाेर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया में विभिन्न पदाें पर नाैकरी देने के नाम पर ठगों ने कई युवाओं ठगी का शिकार बना लिया है। 

यही नहीं ठगी के शिकार लाेगाें काे शातिराें ने ऑफर लेटर भी भेज दिया। ऑफर लेटर भेजने के बाद अभ्यर्थियाें से प्रमाण पत्र वैरिफिकेशन के नाम पर रकम मांगने लगे। शातिराें ने कई अभ्यर्थियों काे एयरपाेर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया, काेलकाता एयरपाेर्ट के पैड पर सेलेक्शन लेटर भेज दिया। उसमें लिखा गया कि आप लाेग सूरत एयरपाेर्ट पर याेगदान दें। सालाना पैकेज 2.64 लाख है। ग्राउंड स्टाफ के रूप में आप लाेगाें का चयन हुआ है। एयरपाेर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने इस लेटर काे साेशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्हाेंने कहा कि यह शातिराें का काम है। फर्जीवाड़ा करने वालाें से सवाधान रहें। एयरपाेर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया की सारी जानकारी वेबसाइट पर रहती है।

आपको बता दें कि अथाॅरिटी प्रमाण पत्र आदि वैरिफिकेशन के लिए रकम नहीं लेती है। वहीं इंडिगाे में पटना एयरपाेर्ट पर एसिस्टेंट सुपरवाइजर पद बहाल हाेने के लिए अभ्यर्थियाें काे ऑफर लेटर भेजा गया उसमें उनका मासिक मानदेय 20500 लिखा था इंडिगाे के स्टेशन मैनेजर एसएम कुरैश हुसैन ने बताया कि उन्हाेंने इस फर्जीवाड़े की जानकारी एयरलाइंस के एथिक्स विभाग काे भेज दी है, हालांकि ठगी का यह मामला पुलिस के सामने नहीं पहुचा है। एयरपाेर्ट पुलिस ने बताया कि इस तरह का काेई केस थाना में दर्ज नहीं हुआ है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top