होम Breaking news: अल-कायदा के तीन और आतंकियों को ATS ने किया गिरफ्तार, लखनऊ में ही रहते थे तीनों

राज्यउत्तर प्रदेश

Breaking news: अल-कायदा के तीन और आतंकियों को ATS ने किया गिरफ्तार, लखनऊ में ही रहते थे तीनों

यूपी ATS ने आज बुधवार को अलकायदा से जुड़े अंसार गजावत-उल-हिंद के तीन और सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनका नाम शकील, मुस्तकीम और मुनीद है

 Breaking news: अल-कायदा के तीन और आतंकियों को ATS ने किया गिरफ्तार, लखनऊ में  ही रहते थे तीनों

Breaking news: अल-कायदा के तीन और आतंकियों को ATS ने किया गिरफ्तार, लखनऊ में ही रहते थे तीनों 

लखनऊ: यूपी ATS ने आज बुधवार को अलकायदा से जुड़े अंसार गजावत-उल-हिंद के तीन और सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनका नाम शकील, मुस्तकीम और मुनीद है। तीनों लखनऊ के रहने वाले हैं। यूपी एटीएस के मुताबिक, ये तीनों अंसार गजावत-उल-हिंद जुड़े हैं। बता दें कि लखनऊ के काकोरी से 11 जुलाई को पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद इन तीनों के नाम सामने आए हैं। 

तीनों ने आतंकी साजिश में शामिल होने की बात की स्वीकार- 

आपको बता दें कि यूपी ATS ने रविवार को राजधानी लखनऊ के काकोरी से अलकायदा के अंसार गजवातुल हिंद माड्यूल के दो आतंकी मिनहाज अहमद व मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को गिरफ्तार किया था। पुलिस रिमांड के दौरान दोनों से पूछताछ में लखनऊ के ही रहने वाले शकील, मोहम्मद मुस्तकीन और मोहम्मद मईद के नाम सामने आए। बुधवार को पुलिस ने इन तीनों को हिरासत में ले लिया और पूछताछ के लिए एटीएस मुख्यालय ले जाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूछताछ में तीनों ने स्वीकार कर लिया कि ये भी आतंकी साजिश में शामिल थे। इसके बाद तीनों को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया। 

लखनऊ में ही रहते थे तीनों आतंकी- 

गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकियों में शकील बांसमंडी इलाके का रहने वाला है। मोहम्मद मुनीद लखनऊ के न्यू हैदरगंज कैंपल रोड का निवासी है। वहीं, मोहम्मद मुस्तकीन मूल रूप से मुजफ्फरनगर का रहने वाला है और लखनऊ में सीतपुर रोड स्थित मदेय गंज में रह रहा था। आपको बता दें कि आतंकी संगठन अलकायदा यूपी में बड़े हमले की साजिश रच रहा था। 15 अगस्त से पहले कई शहरों में धमाकों का प्लान था। अयोध्या, मथुरा व काशी में भी आतंकी घटनाओं का अंजाम देने की साजिश थी, लेकिन एटीएस ने आतंकवादियों की इस बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top