होम डेंगू को लेकर बिहार सरकार ने जारी किया अलर्ट

बिहार

डेंगू को लेकर बिहार सरकार ने जारी किया अलर्ट

राजधानी पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में डेंगू पीडि़त रोगियों की संख्या में हो रही वृद्घि को देखते हुए बिहार सरकार ने अलर्ट जारी किया है

डेंगू को लेकर बिहार सरकार ने जारी किया अलर्ट

 राजधानी पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में डेंगू पीडि़त रोगियों की संख्या में हो रही वृद्घि को देखते हुए बिहार सरकार ने अलर्ट जारी किया है तथा स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिाकरियों को डेंगू के रागियों को उचित उपचार और इससे बचाव के लिए प्रचार प्रसार करने के आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य के सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकरियों को रोगियों को हरसंभव उचित उपचार मुहैया कराने तथा डेंगू से बचाव के लिए प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार पिछले 48 घंटे के दौरान डेंगू से पीडि़त 20 लोगों की पहचान की गई है जिससे डेंगू से पीडि़त लोगों की संख्या 230 से पार कर गई है। पटना के सिविल सर्जन गिरेन्द्र शेखर सिंह ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में 14 नए रोगियों की पुष्टि हुई है, जिसमें छह रोगी पटना जिले के हैं। उन्होंने कहा कि पटना के विभिन्न क्षेत्रों से रोगी अस्पताल में पहुंच रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पीएमसीएच में अलग से डेंगू वार्ड बनाया गया है जिसमें करीब 40 से ज्यादा डेंगू मरीजों का इलाज चल रहा है। पटना के अलावे मुजफ्फरपुर, भागलपुर, दरभंगा, गया, औरंगाबाद, सीतामढ़ी समेत कई अन्य जिलों में डेंगू के मरीज मिले हैं। इस वर्ष अभी तक डेंगू से पीडि़त तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top