होम बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र मे हुआ निधन, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

समाचारदेशमनोरंजनबॉलीवुड

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र मे हुआ निधन, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का आज सुबह 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। दिलीप कुमार के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र मे हुआ निधन, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र मे हुआ निधन, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का आज सुबह 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। दिलीप कुमार के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। आपको बता दें कि लंबे वक्त से दिलीप कुमार बीमार चल रहे थे। दिलीप कुमार ने आज सुबह 7.30 बजे मुंबई के खार हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली।

दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का निधन 

बता दें कि रविवार को दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ गई थी। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टरों ने कहा था कि दिलीप कुमार को बाइलेटरल प्लूरल इफ्यूजन हुआ है, जिसके चलते उनके फेफड़ों के पास द्रव भर गया है और इसी वजह से उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। डॉक्टरों ने कहा था कि चिंता की बात नहीं है, उन पर इलाज असर कर रहा हैलेकिन ऐसा नहीं हुआ और वो आज अपनी जिंदगी की जंग हार गए।

पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सरकार के मंत्री, मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा- दिलीप जी के निधन पर मैं शोक प्रकट करता हूं। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए बड़ी क्षति है। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ियों तक दर्शक मंत्रमुग्ध थे। उन्हें एक सिनेमाई लीजेंड के रूप में याद किया जाएगा। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा,'दिलीप साहब ने अपने आप में उभरते भारत के इतिहास को संक्षेप में प्रस्तुत किया। वह देश के दिल में हमेशा रहेंगे।'

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top