होम ब्रेड का हलवा रेसिपी

खाना खाजाना

ब्रेड का हलवा रेसिपी

ब्रेड का हलवा रेसिपी

 ब्रेड का हलवा रेसिपी

हम हम आपको ब्रेड का हलवा बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं, यह एक ऐसा नाश्ता है, जो झटपट तैयार हो जाता है। तो आइये जानते हैं......

आवश्यक सामग्री :-

ब्रेड स्लाइस / Bread Slice – 8 पीस
दूध / Milk – 400 मिलीलीटर
शक्कर / Sugar – 200 ग्राम
घी / Pure ghee – 2 बड़े चम्मच
किशमिश / Raisins – 10-20 पीस
काजू / Cashew – 10-12 नग (छोटे टुकड़े)
बादाम / Almond – 6-8 नग (छोटे टुकड़े)

ब्रेड का हलवा बनाने की रेसिपी :- 

ब्रेड का हलवा बनाने के लिए सबसे पहले एक बरतन में दूध को हल्का गर्म कर लें। साथ ही ब्रेड के छोटे-छोटे टुकड़े कर लें। इसके बाद एक नॉन स्टिक कड़ाही में घी गर्म करें। जब घी गर्म हो जाए, तो उसमें ब्रेड के टुकड़े डाल कर उन्हें भून लें। ब्रेड के टुकड़ों को हलका भूरा रंग होने तक भूनें। अब  उसमें किशमिश और काजू के टुकड़े डाल दें।  इसके बाद उन्हें अच्छे से मिला लें। कुछ समय बाद इसमें शक्कर मिला लें। मिश्रण को तब तक चलाते रहें। जब तक शक्कर गर्म होकर घुल न जाए। शक्कर के पिघलने पर कड़ाही में दूध डाल दें और मिश्रण को लगातार चलाते हुए पांच मिनट तक पकाए। कुछ समय बाद ब्रेड का मिश्रण गाढ़ा हो जाएगा। हलवे जैसा मिश्रण मिल जाने पर गैस बंद कर दें। आपका ब्रेड का हलवा अब तैयार ह।. इसे किसी बाउल में निकाल लें और सजाने के लिए बादाम के टुकड़ों लें। आपका ब्रेड का हलवा अब खाने के लिए तैयार है। इसे प्लेट में निकालें और गर्म खाएं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top