होम #छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव, पहले चरण में 70 फीसदी मतदान

छत्तीसगढ़

#छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव, पहले चरण में 70 फीसदी मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया। पहले चरण के तहत छत्तीसगढ़ की 18 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। जिसमें 70 फीसदी मतदान हुआ है। इस चरण में नक्सल प्रभावित जिलों बस्तर और राजनांदगांव की सीटों पर मतदान हुआ।

#छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव, पहले चरण में 70 फीसदी मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया। पहले चरण के तहत छत्तीसगढ़ की 18 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। जिसमें 70 फीसदी मतदान हुआ है। इस चरण में नक्सल प्रभावित जिलों बस्तर और राजनांदगांव की सीटों पर मतदान हुआ। राजनांदगांव सीट से मुख्यमंत्री रमन सिंह चुनाव मैदान में हैं और कांग्रेस ने यहां से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को टिकट दिया है। मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये है।

पहले चरण में नक्सली प्रभावित सीटों पर मतदान हो रह है, ऐसे में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए। 
छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा के मदेंडा गांव में नक्सलियों ने ग्रामीणों को धमकी दी कि अगर किसी की उंगली पर स्याही का निशान दिखा तो कांट देंगे उंगली। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की धमकी पर सीआरपीएफ अधिकारियों ने तीन-स्तरीय सुरक्षा घेरे में वोट डालने की व्यवस्था की। 

आज छत्तीसगढ़ की कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, बस्तर, जगदलपुर, नारायणपुर, केशकाल, कोंडागांव, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, खेरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोगरगांव, खुज्जी और मोहल्ला मानपुर सीटों पर वोटिंग संपन्न हुई। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top