होम लखीमपुर के किसानों की यूपी सरकार से ज्यादा मदद करेगी छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

राज्यउत्तर प्रदेश

लखीमपुर के किसानों की यूपी सरकार से ज्यादा मदद करेगी छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

लखीमपुर के किसानों की यूपी सरकार से ज्यादा मदद करेगी छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार,मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

लखीमपुर के किसानों की यूपी सरकार से ज्यादा मदद करेगी छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

लखीमपुर के किसानों की यूपी सरकार से ज्यादा मदद करेगी छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री की गाड़ी से कुचलकर मारे गए किसानों के परिवारों के लिए पंजाब और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भी आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

लखीमपुर के किसानों की यूपी सरकार से ज्यादा मदद करेगी छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार,मृतकों के परिवारों को देंगे 50-50 लाख रुपए-

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री की गाड़ी से कुचलकर मारे गए किसानों के परिवारों के लिए पंजाब और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भी आर्थिक मदद का ऐलान किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए कहा कि मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। उन्होंने घटना की कवरेज के दौरान मारे गए पत्रकार के परिवार को भी 50-50 लाख रुपए देने की बात कही है।

योगी सरकार 47 रुपये और सरकारी नौकरी देने का कर चुकी है ऐलान-

दोनों राज्य मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवार को कुल 1 करोड़ रुपए की सहायता देंगे। योगी सरकार पहले ही 47-47 लाख रुपए और सरकारी नौकरी देने का ऐलान कर चुकी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए लखनऊ में लैंड करने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ''हम मारे किए किसानों के परिवारों के साथ हैं। पंजाब सरकार की ओर से मैं पत्रकार सहित मारे गए लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान करता हूं।''

चन्नी के साथ खड़े छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी किसानों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया। उन्होंने कहा, ''छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से मैं हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान करता हूं।''

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top