होम UP: आज लखनऊ आयेगें पीएम मोदी, न्यू इंडिया अर्बन कॉन्क्लेव का करेंगे उद्घाटन

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: आज लखनऊ आयेगें पीएम मोदी, न्यू इंडिया अर्बन कॉन्क्लेव का करेंगे उद्घाटन

आज लखनऊ आयेगें पीएम मोदी,लखनऊ पहुँच करन्यू इंडिया अर्बन कॉन्क्लेव का करेंगे उद्घाटन और यूपी के 75 जिलों के प्रधानमंत्री शहरी विकास योजना के 75 हजार लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से घर की चाबी सौंपेंगे।

UP: आज लखनऊ आयेगें पीएम मोदी, न्यू इंडिया अर्बन कॉन्क्लेव का करेंगे उद्घाटन

आज लखनऊ आयेगें पीएम मोदी,लखनऊ पहुँच कर'न्यू इंडिया अर्बन कॉन्क्लेव' का करेंगे उद्घाटन। पीएम मोदी यहां करीब 10:30 बजे कार्यक्रम स्थल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे और कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

आज लखनऊ आयेगें पीएम मोदी,पीएम शहरी विकास योजना के लाभार्थियों को सौपेंगे घर की चाबी-

पीएम मोदी आज लखनऊ पहुँच कर यूपी के 75 जिलों के प्रधानमंत्री शहरी विकास योजना के 75 हजार लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से घर की चाबी सौंपेंगे। यह कार्यक्रम केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय और नगर विकास विभाग की तरफ से आयोजित किया गया है, जो तीन दिनों तक चलेगा।

75 बसों को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना-

FAME-II के तहत लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, झांसी और गाजियाबाद सहित सात शहरों के लिए 75 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके अलावी पीएम एक कॉफी टेबल बुक का विमोचन करेंगे जिसमें आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत कार्यान्वित 75 परियोजनाओं के बारे में बताया जाएगा। बता दें, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, हरदीप सिंह पुरी, कौशल किशोर सहित देश के सभी राज्यों के नगर विकास मंत्री और विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

एक्सपो में लगाई जा रहीं तीन प्रदर्शनियों का भी करेंगे अवलोकन-

आपको बता दें कि पीएम इस एक्सपो में लगाई जा रहीं तीन प्रदर्शनियों का भी अवलोकन करेंगे। पीएम, बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय, लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेई पीठ की स्थापना की भी घोषणा करेंगे। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री, यूपी के राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। बता दें कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा इस एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है। यह एक्सपो 5 से 7 अक्टूबर तक चलेगा। इस एक्सपो में यूपी सरकार की विभिन्न परियोजनाओं और उससे आए बदलावों का प्रदर्शन किया जायेगा।

इस एक्सपो की थीम 'न्यू अर्बन इंडिया' रखी गई है। एक्सपो में शहरी विकास मंत्रालय की उपलब्धियों और उसकी भविष्य की योजनाओं का प्रदर्शन किया जाएगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top